उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए लगाई 35 किमी की दौड़, उभरती धाविका सरोजिनी का अनोखा अंदाज

शहीदों को श्रद्धांजलि (tribute to the martyrs) देने के लिए चौड़ की उभरती धाविका ने 35 किमी की दौड़ (Budding runner ran 35 km) लगाई. चौड़ की उभरती धाविका सरोजिनी (Chaud budding sprinter Sarojini) ने अनोखे अंदाज में शहीदों को याद किया.

By

Published : Dec 8, 2022, 12:44 PM IST

Updated : Dec 8, 2022, 2:23 PM IST

Etv Bharat
चौड़ की उभरती धाविका सरोजनी ने अनोखे अंदाज में शहीदों को दी श्रद्धांजलि

थराली: देश के नाम अपने प्राण न्यौछावर करने वाले वीर सैनिकों को श्रद्धा सुमन अर्पित करने के लिए देवाल के सुदूरवर्ती गांव चौड़ की उभरती धाविका सरोजिनी 35 किमी की दौड़ लगाकर सवाड़ गांव पहुंची. पिछले दो सालों से लॉन्ग रेस की तैयारियों में जुटी युवती ने 35 किमी की दौड़ लगा कर बुधवार को सैनिक गांव सवाड़ में आयोजित 15 वें अमर शहीद सैनिक मेले में शामिल होकर शहीदों को याद किया.

विकासखंड देवाल के सुदूरवर्ती गांव की धाविका सरोजिनी कोटड़ी ने बताया वह सुबह 6.30 बजे चौड़ से सवाड़ के लिए दौड़ी. मेले के उद्घाटन से पहले वह सवाड़ गांव तक पहुंच गयी थी. उन्होंने बताया वह वर्तमान में अल्ट्रा रेस में हिस्सा लेने की तैयारी कर रही हैं. इससे पहले सरोजनी 15 अगस्त 2021 में आयोजित 5 किमी मैराथन दौड़ में हिस्सा ले चुकी है. जिसमें सरोजनी ने पहला स्थान प्राप्त किया. इसके बाद नारायणबगड़ के खैनोली गांव की 16 किमी दौड़ में भाग लेते हुए भी पहला स्थान हासिल किया.

चौड़ की उभरती धाविका सरोजनी ने अनोखे अंदाज में शहीदों को दी श्रद्धांजलि
पढे़ं- मैन वर्सेज वाइल्ड पर वन मंत्री सुबोध उनियाल का अजीब बयान, 'अंधेरे में घर से बाहर न निकलें'

14 फरवरी 2022 को पुलवामा में शहीद सैनिकों की याद में चौड़ से नारायणबगड़ तक शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के साथ स्वयं को मजबूत बनाने के लिए 50 किमी लंबी दौड़ लगाई. इसी साल 3 अप्रैल को उसने रुद्रप्रयाग के कोटेश्वर से चिरबटिया तक 52 किमी लंबी रेस में हिस्सा लिया. जिसमें उसने पहला स्थान प्राप्त किया. बकौल सरोजिनी इसके अलावा इस साल उसने अब तक 5-5 किमी की दौड़ों में भाग लिया. जिनमें से अधिकांश दौड़ों में उसने पहला स्थान प्राप्त किया. सरोजनी ने बताया कि उसका लक्ष्य अल्ट्रा रेस में प्रतिभाग कर उसमें बेहतरीन प्रदर्शन करना है.

Last Updated : Dec 8, 2022, 2:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details