उत्तराखंड

uttarakhand

सेलंग गांव के जंगलों में लगी आग, वनकर्मियों ने बमुश्किल पाया काबू

By

Published : Oct 30, 2020, 7:35 PM IST

चमोली जनपद में सेलंग गांव के पास शाम करीब 4.30 बजे जंगल में अचानक आग लग गई. जिससे संपदा को भी नुकसान पहुंचा है. आग लगने की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.

चमोली
सेलंग गांव के जंगलों में लगी आग

चमोली: जोशीमठ विकासखंड में नंदादेवी राष्ट्रीय पार्क क्षेत्र स्थित सेलंग गांव के पास जंगल में अचानक आग लग गई. आग इतनी भयंकर थी कि चारों ओर धुंआ ही धुंआ फैल गया. स्थानीय ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग को बेकाबू होते देख इसकी सूचना वन विभाग को दी गई. नंदादेवी वन प्रभाग से वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर बमुश्किल काबू पाया.

जानकारी के मुताबिक, जोशीमठ विकासखंड के सेलंग गांव के पास शाम करीब 4.30 बजे जंगल में अचानक आग लग गई. जिससे संपदा को भी नुकसान पहुंचा है. आग लगने की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया.

ये भी पढ़ें:उत्तरकाशी: विकराल हो रही वनाग्नि, हालात हो रहे बेकाबू

नंदादेवी राष्ट्रीय पार्क के उप वन संरक्षक प्रेम बल्लभ शर्मा ने बताया कि साढ़े 4 बजे सेलंग गांव के पास जंगल में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई थी. जिसके बाद आग बुझाने के लिए वन विभाग की टीम को मौके पर भेजा गया. टीम ने आग पर काबू पा लिया है. ठंड का मौसम होने के चलते वन संपदा को अधिक नुकसान नहीं पहुंचा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details