उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चमोली डीएम ने विकास योजनाओं को तेजी से पूरा करने के दिए निर्देश, गायब अधिकारियों का रोका वेतन

चमोली जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को विकास योजनाओं को तेजी से पूरा करने के निर्देश दिए. इस दौरान खादी एवं ग्रामोद्योग और रेशम विभाग के अधिकारी गायब रहे. जिस पर डीएम ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए दोनों अधिकारियों के वेतन रोकने के निर्देश दिए.

By

Published : Dec 9, 2021, 8:02 PM IST

dm Himanshu Khurana held meeting
चमोली में डीएम की बैठक

चमोलीःजिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने गोपेश्वर क्लेक्ट्रेट सभागार में सभी विभागों की बैठक ली. इस दौरान उन्होंने जिला योजना, राज्य सेक्टर, केंद्र पोषित एवं बाह्य सहायता प्राप्त योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. बैठक में कुछ अधिकारी गायब रहे. जिस पर डीएम ने वेतन रोकने के निर्देश दिए. वहीं, उन्होंने अधिकारियों को प्रस्तावित और बाकी बचे कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूरा करने को कहा.

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना (Chamoli DM Himanshu Khurana) ने विभागों को निर्देशित किया कि जिन योजनाओं का कार्य पूरा हो गया है, उनका तत्काल भुगतान किया जाए. साथ ही विभागों में बचे दूसरी किस्त की धनराशि को पूरा व्यय करना सुनिश्चित करें. विभागों को प्रस्तावित कार्यों को जल्द पूरा करते हुए निर्धारित लक्ष्य हासिल करने के निर्देश दिए.

डीएम खुराना ने कहा कि विभागों की ओर से जो भी कार्य निर्माणदायी संस्थाओं को दिए गए हैं, उनकी खुद मॉनिटरिंग करें और निर्माण कार्यों की गुणवत्ता एवं समयबद्वता का भी पूरा ध्यान रखें. उन्होंने विभागों को प्रस्तावित योजनाओं के कार्य दिसंबर महीने तक पूरा कर शत-प्रतिशत व्यय सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए.

ये भी पढ़ेंःगुरुकुल कांगड़ी विवि में VC की नियुक्ति के मामले में HC ने जारी किया नोटिस, एक साल में कर लिया इंटर!

जिला कार्यक्रम एवं बाल विकास अधिकारी को नंदा गौरा योजना का शिविर लगाकर प्रचार प्रसार करने के निर्देश दिए. ताकि लाभार्थियों को इस योजना का लाभ मिल सके. कृषि अधिकारी को पीएम किसान निधि के 868 आवेदन आधार कार्ड और पीएफएमएस पर अस्वीकृत हैं, उनका निस्तारण करने को कहा.

वहीं, मुख्य चिकित्साधिकारी को टीेकाकरण में तेजी लाने के निर्देश दिए. जिलाधिकारी की बैठक में अनुपस्थित रहने पर खादी एवं ग्रामोद्योग अधिकारी और रेशम विभाग अधिकारी के वेतन रोकने के निर्देश (salary of two officers absent from the meeting stopped) दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details