उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Dec 23, 2022, 10:37 AM IST

ETV Bharat / state

गैरसैंण के सिलंगी गांव में महिला पर भालू का हमला, गंभीर रूप से घायल

गैरसैंण की सिलंगी गांव की महिला पर भालू ने हमला कर दिया. भालू के हमले में महिला घायल हो गई. महिला को पहले सीएचसी गैरसैंण में भर्ती कराया गया. प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया. महिला पर भालू ने उस समय हमला किया जब वो जंगल में पिरूल लेने गई थी.

chamoli news
चमोली समाचार

चमोली: जिले के सिलंगी गांव में भालू के हमले में एक महिला घायल हो गई है. घटना के बाद महिला के परिजनों ने महिला को सीएचसी गैरसैंण में भर्ती कराया है. जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए हायर सेंटर रेफर कर दिया है.

जानकारी के अनुसार सिलंगी गांव निवासी 52 आशा देवी पत्नी विजय सिंह जंगल में पिरूल लेने गयी थी. वहां अचानक भालू ने उस पर हमला कर घायल कर दिया. जिसके बाद आसपास मौजूद ग्रामीणों के शोर मचाने पर भालू जंगल की ओर भाग गया. घटना की सूचना मिलने पर महिला के परिजनों और ग्रामीणों ने 108 की मदद से आशा को रेस्क्यू कर सीएचसी गैरसैंण में भर्ती कराया. प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया है.
ये भी पढ़ें: उत्तराखंड में भालू की जुबान पर चढ़ा मुर्गे मछलियों का स्वाद, बार-बार पहुंच रहा मटन शॉप

इधर बदरीनाथ वन प्रभाग के वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप गौड़ ने बताया कि घटना की सूचना मिलने के बाद पीड़ित महिला को अहेतुक राशि प्रदान की गई है. जबकि मुआवजा प्रदान करने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

उत्तराखंड में बढ़ा भालू का आतंक:उत्तराखंड में इन दिनों भालू का आतंक बढ़ गया है. आए दिन भालू लोगों पर हमला कर रहे हैं. इसके साथ ही पौड़ी जिले में तो भालू को चिकन और फिश का चस्का भी लग गया है. पौड़ी-कोटद्वार एनएच (Pauri Kotdwar NH) पर अगरोड़ा कस्बे में इन दिनों भालू का आतंक छाया हुआ है. भालू तड़के ही मटन शॉप पर धमक रहा है और वहां की मुर्गियों को मारकर उत्पात मचा रहा है. वहीं भालू की लगातार सक्रियता से क्षेत्र में दहशत का माहौल (Bear Terror in Pauri Agroda) है. लोगों में वन विभाग (Pauri Forest Department) के खिलाफ आक्रोश भी पनप रहा है. पौड़ी-कोटद्वार एनएच पर अगरोड़ा कस्बे की मीट की दुकानों पर भालू लगातार कई दिन से उत्पात मचा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details