उत्तराखंड

uttarakhand

सेलंग के पास बार-बार बाधित हो रहा बदरीनाथ NH, भूस्खलन ने बढ़ाई परेशानी

By

Published : Dec 13, 2021, 7:29 PM IST

सेलंग के पास बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग भूस्खलन के कारण बार-बार बाधित हो रहा है. प्रशासन की टीम के साथ एसडीएम ने मौके का निरीक्षण किया. उन्होंने बीआरओ को सड़क खोलने के निर्देश दिए हैं.

badrinath-national-highway-near-selang-is-getting-blocked-repeatedly-due-to-landslides
सेलंग के पास बार-बार बाधित हो रहा बदरीनाथ NH

चमोली: बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 7 जोशीमठ से 5 किलोमीटर पहले सेलंग के पास भूस्खलन की जद में आने से बार बार बाधित हो रहा है. भूस्खलन की चपेट में आने से सड़क पर एक बड़ा गड्ढा हो गया है. जिससे कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है. प्रशासन की टीम के साथ जोशीमठ की उप जिलाधिकारी कुमकुम जोशी ने मौके पर पहुंचकर सड़क निर्माण में जुटे बीआरओ के अधिकारियों को सड़क खोलने के निर्देश दिए हैं.

बता दें सेलंग गांव के पास बीते माह एनटीपीसी की टनल साइट के शीर्ष भाग से हो रहे भूस्खलन की चपेट में आने से बदरीनाथ हाइवे के किनारे एक होटल पूरी तरह ध्वस्त होकर भरभरा कर गिर पड़ा था. जिसके बाद से ही इस स्थान पर लगातार भूस्खलन हो रहा है. भूस्खलन की चपेट में आने से प्रतिदिन सड़क धंस रही है. जिससे घंटों तक यहां यातायात बाधित भी हो रहा है.

सेलंग के पास बार-बार बाधित हो रहा बदरीनाथ NH

पढ़ें-नैनीताल हाईकोर्ट: नशा मुक्ति केंद्रों के लिए जारी SOP पर रोक, प्रत्यावेदन निस्तारित करने के निर्देश

सड़क निर्माण कर रही कंपनी और बीआरओ सड़क के ऊपर मिट्टी डालकर वाहनों की आवाजाही के लिए मार्ग को सुचारू कर रहे हैं, लेकिन अभी तक स्थायी ट्रीटमेंट को लेकर कोई प्लान तैयार नहीं हो पाया है. अगर जल्द इस स्थान पर स्थायी ट्रीटमेंट नहीं किया गया तो लंबे समय के लिये सेलंग में वाहनों की आवाजाही बाधित होने से जोशीमठ विकासखण्ड के कई गांवों और सेना के वाहनों की अभी आवाजाही ठप पड़ सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details