उत्तराखंड

uttarakhand

चमोली: मलबा आने से बाधित हुआ बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग

By

Published : Aug 27, 2020, 4:57 PM IST

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग चमोली, जिला कारागार पुरसाड़ी के पास मलबा आने से बाधित हो गया है. ट्रैफिक को कोठियालसैण-नंदप्रयाग मोटरमार्ग पर डाइवर्ट किया गया है.

badrinath-national-highway-blocked-due-to-debris
मलबा आने से अवरुद्ध हुआ बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग

चमोली:बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग-07 चमोली के जिला कारागार के पास पुरसाडी में पहाड़ी से भूस्खलन हुआ है. जिसके कारण भारी मात्रा में मलबा हाईवे पर आ गया है. जिस कारण बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग अवरुद्ध हो गया है. एनएचआईडीसीएल के कर्मचारी लगताार हाईवे को खोलने के काम में जुटे हैं. फिलहाल हाईवे का ट्रैफिक कोठियालसैण-नंदप्रयाग सड़क पर डाइवर्ट किया गया है.

मलबा आने से बाधित हुआ बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग.

पहाड़ी जनपदों में पिछले कई दिनों से हो रही बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो गया है. चमोली में भी कई दिनों से मूसलाधार बारिश के साथ ही भूस्खलन की घटनाएं सामने आ रही हैं. चमोली में दो दर्जन से अधिक लिंक मोटरमार्ग मलबा आने से अवरुद्ध हैं. साथ ही चमोली, मंडल-चोपता, उखीमठ कुंड हाईवे-107 भी बीते एक हफ्ते से बंद हैं.

पढ़ें-सतपाल महाराज ने सूर्यधार बांध परियोजना का किया निरीक्षण, धीमे काम पर जताई नाराजगी

बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग भी पुरसाडी के पास पहाड़ी से मलबा गिरने से अवरुद्ध हो गया है. वहीं, लामबगड़ में सुबह से ही बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग बंद है. जबकि पागलनाला और भनेरपानी में सुबह से बंद हाईवे को वाहनों की आवाजाही के लिए खोल दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details