उत्तराखंड

uttarakhand

चमोली: मायापुरी के पास मलबा आने से बंद हुआ बदरीनाथ हाई-वे, कई घंटों बाद खुला

By

Published : Aug 11, 2019, 5:06 PM IST

Updated : Aug 11, 2019, 10:44 PM IST

मलबा आने के कारण बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 58 बंद हो गया था. जिसके कारण वाहनों की आवाजाही बंद हो गई. भारी बारिश होने के कारण एनएच को खोलने में दिक्कतों का सामना करना पड़. रात 8 बजे हाई-वे फिर से खोला गया.

मायापुरी के पास हुआ भूस्खलन.

चमोली: प्रदेश में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रदेश में बारिश के बाद कमजोर पड़ चुकी पहाड़ियों के दरकने का सिलसिला लगातार जारी है. रविवार दोपहर 3 बजे कौडिया और मायापुरी के बीच पहाड़ी से भूस्खलन होने से बदरीनाथ हाई-वे 6 घंटे बाधित रहा. जिसके कारण हाई-वे के दोनों ओर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं. कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद एनएच प्रबंधन ने मार्ग खोला.

मायापुरी के पास हुआ भूस्खलन.

दोपहर में एक बार फिर से बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग 58 बंद हो गया. मायापुरी के पास पहाड़ी से पत्थर और मलबा गिरने के कारण लोगों को घंटों सड़क पर रहना पड़ा. इस दौरान लगातार हो रही बारिश के कारण भी राष्ट्रीय राजमार्ग को खोलने में दिक्कतें खड़ी होती रहीं. हालांकि सड़क बंद होने की सूचना के बाद से ही एनएच प्रबंधन मार्ग खोलने में लगा रहा. नतीजन रात 8 बजे बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर यातायात सुचारु हुआ.

पढ़ें-सतपाल महाराज ने सीमांत गांवों को इनर लाइन से हटाने की मांग, अमित शाह को लिखा पत्र

3 बजे से रात 8 बजे तक यात्री हाई-वे पर ही मार्ग खुलने का इंतजार करते रहे. आस-पास दुकानें और बाजार न होने के कारण भी लोगों को परेशानियां झेलनी पड़ी. हालांकि बदरीनाथ हाई-वे लामबगड़ के साथ ही अन्य स्थानों पर बार-बार बाधित हो जाता है. जिसे खोलने के लिए एनएच दिन रात लगा हुआ है.

Last Updated : Aug 11, 2019, 10:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details