उत्तराखंड

uttarakhand

पांचवें दिन खुला बदरीनाथ हाईवे, सेना और स्थानीय लोगों ने ली राहत की सांस

By

Published : Jun 10, 2020, 8:43 PM IST

लामबगड़ में बदरीनाथ हाईवे पांचवें दिन वाहनों की आवाजाही के लिए खुल गया है. जिसके बाद सेना और स्थानीय लोगों ने राहत की सांस ली है.

Lambagad
पांचवें दिन खुला बदरीनाथ हाईवे.

चमोली: लामबगड़ में बदरीनाथ हाईवे पांचवें दिन वाहनों के लिए खोल दिया गया है. बुधवार शाम जेसीबी मशीनों ने हाईवे से मलबे को पूरी तरफ साफ किया, जिसके बाद बदरीनाथ पर ट्रैफिक शुरू हो पाई. बता दें कि 6 जून को सुबह तड़के 3 बजे बोल्डर और मलबा आने से बदरीनाथ हाईवे बंद हो गया था. जिसकी वजह से दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग गई थी. जिसकी वजह से जाम में फंसे आईटीबीपी और सेना के जवानों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था. वहीं, हाईवे खुलने के बाद स्थानीय लोगों के साथ सेना ने भी राहत की सांस ली है.

बदरीनाथ हाईवे धार्मिक के साथ ही सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण है. 6 जून को तड़के तीन बजे चट्टान से बड़े-बड़े बोल्डर हाईवे पर आ गए थे. जिसकी वजह से ट्रैफिक रूक गया था. दो दिन बाद एनएच की ओर से अलकनंदा के किनारे से वैकल्पिक मार्ग का निर्माण किया गया था. लेकिन उस रास्ते पर मिट्टी होने के चलते गाड़ियां आगे नहीं बढ़ पा रहीं थीं और उनके पहिए मिट्टी में धंस जा रहे थे.

पढ़ें:IMA में अवॉर्ड सेरेमनी, 20 सर्वश्रेष्ठ कैडेट्स को मिला सम्मान

बुधवार को एनएच की पोकलैंड मशीन से मलबा पूरी तरह साफ होने के बाद शाम 5 बजे बदरीनाथ हाईवे को खोल दिया गया. जोशीमठ के एसडीएम अनिल चन्याल ने बताया कि लामबगड़ में पांचवें दिन हाईवे खोल दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details