उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चमोली: पहाड़ी दरकने से बाधित हुआ बदरीनाथ हाई-वे, सैकड़ों वाहन फंसे

चाडा तोक में एनएचआईडीसीएल की ओर से हिल कटिंग का काम किया जा रहा है. यंहा पर सड़क बेहद संकरी है. जिससे कार्यदायी संस्था को काम करने में बड़ी दिक्कत हो रही है. गुरुवार दोपहर ढाई बजे हिल कटिंग के दौरान यहां अचानक पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा दरककर हाई-वे पर आ गया.

By

Published : Dec 5, 2019, 11:05 PM IST

badrinath-highway-closed-due-to-hill-cuting
बदरीनाथ हाई-वे बाधित.

चमोली: ऑल वेदर रोड परियोजना में हिल कटिंग के दौरान पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा बदरीनाथ हाई-वे पर गिर गया. जिससे चाड़ा नामक स्थान पर वाहनों की आवाजाही बाधित हो गई. यहां दोपहर से वाहनों की आवाजाही ठप पड़ी हुई है. गनीमत रही कि घटना के दौरान जेसीबी मशीन और मजदूर चट्टान दूसरी तरफ काम कर रहे थे. जिसके कारण बड़ा हादसा होने से बच गया. फिलहाल, हाई-वे के दोनों ओर लगभग 300 वाहनों फंसे हुए हैं. निर्माणदायी कंपनी हाई-वे को खोलने में जुटी हुई है.

इन दिनों पीपलकोटी से आगे बदरीनाथ हाई-वे पर चाडा तोक में एनएचआईडीसीएल की ओर से हिल कटिंग का काम किया जा रहा है. यहां पर सड़क बेहद संकरी है. जिससे कार्यदायी संस्था को काम करने में बड़ी दिक्कत हो रही है. गुरुवार दोपहर ढाई बजे हिल कटिंग के दौरान यहां अचानक पहाड़ी का एक बड़ा हिस्सा दरककर हाई-वे पर आ गया.

पढ़ें-उत्तराखंडः बीजेपी हाईकमान ने शिवराज सिंह और अर्जुन राम मेघवाल को नियुक्त किया पर्यवेक्षक

जिससे यहां वाहनों की आवाजाही ठप हो गई. पहाड़ी दरकने के तुरंत बाद से ही जेसीबी और पोकलैंड मशीन मलबा हटाने में जुटी हुई हैं. पहाड़ी से गिरे बोल्डर और मलबा अधिक होने के कारण अभी तक हाई-वे को नहीं खोला जा सकी है.

पढ़ें-शीतकालीन सत्रः सदन में 'अपनों' से घिरी त्रिवेंद्र सरकार, विपक्ष की भूमिका में नजर आए बीजेपी विधायक

वहीं, मार्ग बंद होने के कारण हाई-वे के दोनों ओर 300 से अधिक वाहन फंसे हुए हैं. जिसके कारण यात्रियों को बड़ी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एनएचआईडीसीएच के सहायक अभियंता अंकित शर्मा ने बताया कि पहाड़ी से भारी मात्रा में बोल्डर और मलबा हाई-वे पर आ जाने के कारण हाई-वे पर वाहनों की आवाजाही ठप हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details