उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बदरीनाथ के विकास के लिए इशारों ही इशारों में पीएम मोदी कह गए बड़ी बात

बदरी-केदार मंदिर समिति अध्यक्ष के आग्रह पर पीएम नरेंद्र मोदी ने अप्रत्यक्ष रूप से बदरीपुरी को विकसित करने का इशारा किया है. बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी 18-19 मई को दो दिवसीय दौरे पर केदारनाथ और बदरीनाथ आए हुए थे.

By

Published : May 20, 2019, 2:56 PM IST

बदरी मंदिर के विकास के लिए पीएम मोदी से आग्रह.

चमोली: पीएम नरेंद्र मोदी का 2 दिवसीय बदरी-केदारनाथ दौरा संपन्न हो गया. पीएम मोदी के बदरी विशाल के दर्शन के बाद उन्होंने बदरीपुरी को इशारों ही इशारों में बड़ी सौगात देने का संकेत दिया है. हालांकि, लोकसभा चुनावों के चलते आचार संहिता प्रभावी है, जिस कारण पीएम मोदी इसकी सार्वजनिक घोषणा नहीं कर पाए. पीएम मोदी ने बदरी-केदार समिति के अध्यक्ष के माध्यम से सहयोग की अपील की, जिसके बाद बदरीपुरी के मास्टर प्लान से विकसित होने पर मुहर लगती दिख रही है.

दरअसल, पीएम नरेंद्र मोदी ने बदरी-केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष मोहन प्रसाद थपलियाल से मंदिर परिसर में ही मुलाकात की. इस दौरान थपलियाल ने प्रधानमंत्री मोदी से केदारनाथ की तर्ज पर बदरीपुरी को भी विकसित करवाने का आग्रह किया. जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने मुस्कुराते हुए कहा कि बदरीनाथ धाम के लोगों का सहयोग मिलने पर ही बदरीपुरी का विकास संभव हैं, उन्होंने स्थानीय लोगों से बदरीपुरी को मास्टर प्लान से विकसित करने में सहयोग की अपील की.

बदरी मंदिर के विकास के लिए पीएम मोदी से आग्रह.

ये भी पढ़ें:केदारनाथ यात्रा: कम ऑक्सीजन की वजह से 11 दिन में 8 श्रद्धालुओं की मौत

बता दें कि भगवान बदरीनाथ मंदिर के आसपास कई धर्मशालाएं और दुकानें हैं. धर्मशालाओं और मंदिर के आसपास हुए निर्माण के कारण श्रद्धालुओं को दूर से देखने पर मंदिर आसानी से दिखाई नहीं देता है. अगर मास्टर प्लान से बदरीनाथ धाम विकसित किया जाता है, तो मंदिर के आसपास की धर्मशालाओं और दुकानों का टूटना तय है, जिसके चलते प्रशासन को स्थानीय लोगों का विरोध भी झेलना पड़ सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details