उत्तराखंड

uttarakhand

शाही शादी: DM ने औली पहुंचकर लिया जायजा, 7 जुलाई से पहले HC में पेश होगी फाइनल रिपोर्ट

By

Published : Jul 4, 2019, 7:18 AM IST

Updated : Jul 4, 2019, 7:38 AM IST

औली में 18 मई से 22 मई तक हुई शाही शादी के बाद कूड़ा निस्तारण रिपोर्ट हाई कोर्ट में पेश की जाएगी. जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया ने अधिकारियों के साथ सफाई का जायजा लिया.

चमोली जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ औली पहुंचकर सफाई का लिया जायजा.

चमोली: औली में हुई गुप्ता बंधुओं के बेटों की शाही शादी के बाद जोशीमठ नगर पालिका ने सफाई का काम पूरा कर लिया है. 18 मई से 22 मई तक हुई शादी के बाद 326 क्विंटल कूड़े का निस्तारण किया गया. चमोली जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया ने जनपदस्तरीय अधिकारियों के साथ औली पहुंचकर सफाई का जायजा लिया.

औली में आयोजित शाही शादी के आयोजन को लेकर काशीपुर के अधिवक्ता रक्षित जोशी ने नैनीताल हाई कोर्ट में जनहित याचिका दायर की थी. याचिका पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने गुप्ता बन्धुओं को शादी से पहले 3 करोड़ रुपये जमा करने के आदेश दिए थे. साथ ही चमोली जिला प्रशासन को शादी के दौरान औली में हुई गंदगी और पर्यावरण क्षति की रिपोर्ट भी 7 जुलाई तक हाई कोर्ट में पेश करने का आदेश दिया था.

चमोली जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ औली पहुंचकर सफाई का लिया जायजा.

पढ़ें:औली में शाही शादी: बड़े भाई अजय गुप्ता के बेटे सूर्यकांत की हाई प्रोफाइल शादी संपन्न

जिलाधिकारी स्वाति एस. भदौरिया ने बताया कि हाई कोर्ट के निर्देशानुसार शादी के दौरान जनपद के 13 अधिकारियों की टीम औली में तैनात की गई थी. जिनके द्वारा शादी की हर गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखी गई. साथ ही शादी से होने वाले कूड़े और पर्यावरण को हो रहे नुकसान की प्रतिदिन रिपोर्ट ली गई. जल्द ही नैनीताल हाई कोर्ट में फाइनल रिपोर्ट तैयार कर सौंप दी जाएगा.

औली में शादी के बाद हुए कूड़े को साफ करने के लिए पालिका ने 20 मजदूर लगाए थे. शादी से हुए 326 क्विंटल कूड़े को नगर पालिका के मजदूरों ने आठ दिनों में साफ कर निस्तारित किया. साफ-सफाई के लिए गुप्ता बन्धुओं की तरफ से अब तक यूजर चार्ज सहित 5 लाख 54 हजार की धनराशि नगर पालिका जोशीमठ में जमा की जा चुकी है.

Last Updated : Jul 4, 2019, 7:38 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details