उत्तराखंड

uttarakhand

गुप्ता बंधु के बेटों की शादी के लिए खुलेंगे होटल के सील कमरे, शासन ने जारी किए आदेश

By

Published : Jun 11, 2019, 11:25 PM IST

Updated : Jun 14, 2019, 2:03 PM IST

औली में 200 करोड़ की शादी को लेकर तैयारियां जोरों पर हैं. विवादों में घिरे रहने वाले गुप्ता बंधुओं का उत्तराखंड सरकार भी खूब साथ दे रही है. पौने दो साल से सील पड़े आलीशान क्लिप टॉप होटल के 20 कमरे खोलने के लिए सरकार ने आदेश दिए हैं. साल 2017 में नियमों का उल्लंघन करने पर तत्कालीन जिला मजिस्ट्रेट आशीष जोशी की अदालत ने होटल के कमरों को सील करने का आदेश दिया था.

आलीशान क्लिप टॉप होटल.

चमोली: विश्व हिम क्रीड़ा स्थल औली में पौने दो साल से सील पड़े आलीशान क्लिप टॉप होटल गुप्ता बंधुओं के लिए खोला जा रहा है. शासन ने होटल के सीज 20 कमरों को गुप्ता बंधु के बेटों के 200 करोड़ की शादी समारोह के लिए खोलने के निर्देश जिला पर्यटन विभाग को दिये हैं.

साल 2017 के सितम्बर माह में लीज अनुबन्ध उल्लंघन मामले पर तत्कालीन जिला मजिस्ट्रेट आशीष जोशी की अदालत ने क्लिप टॉप होटल के कमरों को राज्य सम्पति विभाग में शामिल करने के आदेश दिए थे. फैसले के बाद जोशीमठ तहसील के कर्मचारियों ने औली पहुंचकर क्लिप टॉप होटल के 20 कमरों को सीज कर दिया था. तब से होटल के ये कमरे बंद ही चल रहे थे. अब शासन से पर्यटन विभाग को मिले निर्देश के बाद गुप्ता बंधुओ के मेहमानों के लिए इन कमरों को खोल दिया है.

पढ़ें-NCC कैडेट्स को ले जा रही बस पलटी, दो की हालत गंभीर

जिलाधिकारी स्वाति.एस भदौरिया ने बताया कि क्लिप टॉप होटल के सीज कमरों को खोलने के निर्देश शासन से मिल गए हैं. होटल को पर्यटन विभाग के सुपुर्द कर दिया गया है. वहीं, जिला पर्यटन अधिकारी बिजेंद्र पांडेय ने बताया होटल क्लिप टॉप को संचालित करने का जिम्मा गढ़वाल मंडल विकास निगम को सौंपा गया है.

बता दें कि 19 मार्च 1974 को जोशीमठ निवासी इंद्र सिंह पुत्र अमर सिंह को जिला प्रशासन की ओर से कृषि कार्य के लिए औली में 31 नाली भूमि लीज पर आवंटित की गई थी. इंद्र सिंह की मृत्यु के बाद उनके उत्तराधिकारी बेटे विजय सिंह और पौत्र अरुण सिंह ने 11 अक्टूबर साल 1996 में भूमि को स्की एंड स्नो रिजॉर्ट रामनगर के प्रबंधक अतुल शर्मा को 99 साल के लिए किराये पर दे दिया था.

पढ़ें-World Cup 2019: चोटिल धवन की जगह ले सकते हैं ऋषभ पंत, रुड़की में जश्न का माहौल

साल 2000 में कृषि के लिए दी गई लीज की भूमि को किराये पर देने के मामले का खुलासा हुआ. उस दौरान तत्कालीन जोशीमठ के एसडीएम ने मामले की जांच में लीज अनुबंध का उल्लंघन पाया. इसी जांच रिपोर्ट के आधार पर साल 2017 में तत्कालीन डीएम आशीष जोशी की अदालत ने उक्त भूमि पर निर्मित होटल के 20 कमरों को राज्य सम्पत्ति विभाग में निहित करने के निर्देश दिए. इसके बाद तहसील प्रशासन जोशीमठ ने औली में स्थित होटल क्लिप टॉप के 20 कमरों को सीज कर दिया था.

Last Updated : Jun 14, 2019, 2:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details