उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

कृषि मेले में खुश हुए किसान, किसी को मिले सस्ते उपकरण तो किसी ने जीता इनाम

किसानों को जागरूक और केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए चमोली तहसील परिसर में स्थित रामलीला मैदान में कृषि मेले का आयोजन किया गया. मेले में जनपद में विभिन्न विभागों के स्टॉल भी लगाए गए.

By

Published : Feb 20, 2019, 9:51 PM IST

कृषि मेले में खुश हुए किसान

चमोली: कृषि विभाग ने बुधवार को रामलीला मैदान में कृषि मेले और कार्यशाला का आयोजन किया. कार्यक्रम का शुभारम्भ जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस कार्यक्रम में किसानों को कृषि के प्रति जागरूक करने के लिए स्थानीय कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति भी दी. साथ ही जैविक खेती कर रहे किसानों को 10-10 हजार रुपये के चेक दिए गए.

कृषि मेले में खुश हुए किसान

किसानों को जागरूक और केंद्र सरकार की योजनाओं के प्रचार-प्रसार के लिए चमोली तहसील परिसर में स्थित रामलीला मैदान में कृषि मेले का आयोजन किया गया. मेले में जनपद में विभिन्न विभागों के स्टॉल भी लगाए गए थे. इस मेले में किसानों को फलों और फसलों के बीज सहित कृषि उपकरण भी निम्न दरों पर उपलब्ध करवाए गए.

इस दौरान जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने बताया कि मेले के आयोजन में दूर क्षेत्रों से आए किसानों को फायदा मिलेगा. साथ ही सस्ती दरों पर किसानों को कृषि उपकरण भी उपलब्ध करवाए गए. इस दौरान जैविक खेती कर रहे जिले के 10 किसानों को 10-10 हजार के चेक भी वितरित किए गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details