उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

थराली: मौत को दावत देते खंभे, विभाग बना अनजान

चमोली जिले के थराली में विद्युत विभाग की लापरवाही के चलते कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. ग्वालदम थराली कर्णप्रयाग मोटरमार्ग पर सड़क किनारे लगे बिजली के खंभे गिरने को आमादा है, लेकिन विभाग उन्हें हटाने को तैयार नहीं है.

By

Published : Nov 6, 2020, 7:13 PM IST

ETV BHARAT
खंभे दे रहे हादसों को दावत

थराली:जिले के विकासखंड थराली में विद्युत विभाग के कर्मियों की लापरवाही ग्वालदम थराली कर्णप्रयाग मोटरमार्ग पर कभी भी किसी बड़ी दुर्घटना को अंजाम दे सकती है. विद्युत विभाग की लापरवाही का आलम ये है कि पिछले दो महीनों से आस-पास की आबादी में विभाग को जानकारी देने के बावजूद भी विभाग के आलाधिकारी व्यवस्थाओं को दुरस्त करने में नाकाम साबित हो रहे हैं. सड़क किनारे लगे बिजली के खंभे गिरने पर आमादा हैं और विभाग उन्हें हटाने को तक तैयार नहीं.

दरसल विद्युत विभाग ने थराली नगर पंचायत क्षेत्र के अपर बाजार वॉर्ड में नासिर बाजार में आस-पास की आबादी को विद्युत आपूर्ति सुचारू करने के लिए बिजली के खंभे लगाए गए थे, लेकिन सड़क चौड़ीकरण के बाद से कुछ जगहों पर खंभे लटके हुए हैं. इनमें से कई पर विद्युत लाइन भी सुचारू रूप से चल रही है. वहीं, कुछ खंभों से बिजली के तार हटाए गए हैं. लेकिन ये लटके खंभे हादसों को दावत दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें :मनमोहक नजारा: चांदी सी चमक उठी नीति घाटी, सीजन की पहली बर्फबारी

विद्युत विभाग के कनिष्ठ अभियंता हेमंत चमोला ने बताया कि स्थानीय लोगों द्वारा विद्युत के खंभे लटके हुए हैं. उनकी सूचना स्थानीय लोगों द्वारा विद्युत विभाग को दी गई है. तत्काल पुराने खंभों को हटाकर उन स्थानों पर नये खंभे लगाए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details