उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Nov 16, 2022, 5:51 PM IST

ETV Bharat / state

मसूरी में ABVP के छात्रों ने फूंका मंत्री धन सिंह रावत का पुतला, छात्र राजनीति खत्म करने का आरोप

प्रदेश के महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव नहीं कराने पर मसूरी, गोपेश्वर और लक्सर में एबीवीपी के छात्रों ने उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का पुतला दहन किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

मसूरी: अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के सदस्यों ने प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य प्रीतम पिंटू के नेतृत्व में प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का पुतला दहन कर जमकर नारेबाजी की. छात्र नेता प्रीतम सिंह और ऋतिक कैंतूरा ने बताया कि उत्तराखंड में कई जगहों पर छात्रसंघ चुनाव की तिथि की घोषणा हो चुकी है. परंतु मसूरी में अभी तक छात्रसंघ के चुनाव की घोषणा नहीं हुई है. इससे छात्रों में भारी आक्रोश है.

उन्होंने कहा कि पिछले 3 साल से छात्र चुनाव की राह देख रहे हैं. परंतु उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं. वहीं, कई छात्र छात्राओं के रिजल्ट अभी नहीं आए उन्हें भी जल्द से जल्द घोषित करें. उन्होंने मांग करते हुए कहा कि छात्रसंघ चुनाव की तिथि जल्द से जल्द घोषित की जाए और अगर जल्द छात्रों की मांग पूरी नहीं होती तो अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होगा.
ये भी पढ़ेंः उत्तराखंड में तेजी से पैर पसार रहा चिकनगुनिया, पर्याप्त टेस्टिंग किट उपलब्ध नहीं!

गोपेश्वर कॉलेज में छात्रों का प्रदर्शनः श्रीदेव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय परिसर गोपेश्वर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा छात्रसंघ चुनाव की तिथि व परीक्षा परिणाम शीघ्र घोषित करने की मांग को लेकर कुलपति व उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत के खिलाफ नारेबाजी कर पुतला दहन किया गया. गोपेश्वर में एबीवीपी के जिला सहसंयोजक अजय भंडारी के कहा कि छात्र-छात्राओं को अपने भविष्य को लेकर चिंता जाहिर कर रहे हैं.

लक्सर में पुतला दहनः लक्सर के राजकीय महाविद्यालय के मुख्य दरवाजे के सामने एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का पुतला फूंका है. एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कहा कि 2 साल से छात्रसंघ चुनाव अधर में लटके हुए हैं, जिससे छात्र राजनीति खत्म होने की कगार पर है

ABOUT THE AUTHOR

...view details