उत्तराखंड

uttarakhand

चमोली: गुलदार ने मजदूर को बनाया निवाला

By

Published : Sep 17, 2020, 12:46 PM IST

Updated : Sep 17, 2020, 2:17 PM IST

जोशीमठ के बलदोडा के पास गुलदार ने एक मजदूर को अपना निवाला बना लिया. सूचना पा कर मौके पर पहुंची पुलिस ने मजदूर के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. वहीं, वन विभाग भी आगे की जांच में जुट गया है.

chamoli
गुलदार के हमले से मजदूर की मौत

चमोली: बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोशीमठ के बलदोडा के पास गुलदार के हमले से एक मजदूर की मौत हो गई है. मजदूर के मरने के बाद गुलदार उसके शव को सड़क पर गिरे बोल्डरों से होते हुए ले गया. ये घटना देर रात की बताई जा रही है.

सुबह होने पर जब मजदूर के अन्य साथियों ने उसकी खोजबीन की तो पत्थरों के बीच मजदूर का क्षत-विक्षत शव दिखाई दिया. सूचना पा कर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में ले कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. बताया जा रहा है कि मजदूर देर रात को शौच के लिए गया था. इसी बीच गुलदार ने उस पर हमला कर अपना निवाला बना लिया. वहीं, इस घटना के बाद से अन्य मजदूर खौफजदा हैं. उधर सूचना पा कर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम घटना से संबंधित जानकारी जुटा रही है. बताया जा रहा है कि मृतक नेपाली मूल का है, जो कि ऑल वेदर रोड निर्माण कार्य में मजदूरी करता था.

ये भी पढ़ें: 7 साल बाद फिर कंकालों की खोजबीन, पढ़ें आपदा से जुड़ी 7 बड़ी बातें...

वहीं, गुलदार के हमले से मजदूर की मौत होने के बाद सड़क निर्माण कर रही एजेंसियों पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. चमोली जनपद ओडीएफ है, जबकि कई स्थानों पर ऑल वेदर सड़क निर्माण का काम चल रहा है. लेकिन शौचालय की कोई उचित व्यवस्था न होने की वजह से मजदूर खुले में शौच करने को मजबूर हैं.

Last Updated : Sep 17, 2020, 2:17 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details