उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चमोली: बादल फटने से 6 लोगों की मौत, डीएम ने पीड़ित परिवारों को बांटे मुआवजे के चेक

चमोली के विकासखंड घाट के लांखी, छाती, बांजबगड़ और आली गांव में बीते सोमवार को बादल फटने के कारण 6 लोगों की मौत हो गई थी. साथ ही क्षेत्र की सड़कों में भारी मलबा आने से सभी संपर्क मार्ग बंद हो गए हैं.

बादल फटने से प्रभावित लोग

By

Published : Aug 13, 2019, 8:51 PM IST

चमोली: जिले के विकासखंड घाट में बादल फटने से 6 लोगों की मौत हो गई थी. ऐसे में जिलाधिकारी ने मंगलवार को आपदा प्रभावित गांवों का निरीक्षण किया. साथ ही विकासखंड घाट के आपदा प्रभावित परिवारों को राहत सामग्री और मुआवजा राशि के चेक भी सौंपे. इस मौके पर डीएम ने पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद का आश्वासन भी दिया.

चमोली: बादल फटने से 6 लोगों की मौत.

बता दें कि जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने विकासखंड घाट में आपदा प्रभावित परिवारों से मिलने पहुंची थी. इस मौके पर डीएम ने पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक सहायता के चेक भी वितरित किए और उन्हें हर संभव मदद का भरोसा भी दिया. डीएम ने आपदा प्रभावित क्षेत्रों में पेयजल, विद्युत और सड़क की सुविधा को तत्काल बहाल करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश भी दिए. डीएम ने कहा कि आपदा राहत कार्यों में लापरवाही बरतने अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा.

पढ़ें:चमोलीः राखी बंधवाने बहनों के पास आया था भाई, पर कुदरत को कुछ और ही था मंजूर

गौरतलब है कि चमोली के विकासखंड घाट के लांखी, छाती, बांजबगड़ और आली गांव में बीते सोमवार को बादल फटने के कारण 6 लोगों की मौत हो गई थी. साथ ही क्षेत्र की सड़कों में भारी मलबा आने से सभी संपर्क मार्ग बंद हो गए हैं. वहीं, क्षेत्र में बिजली और पेयजल की आपूर्ति भी ठप पड़ी हुई थी.

वहीं, जिलाधिकारी को आपदाग्रस्त क्षेत्र में पहुंचने के लिए करीब 7 किलोमीटर पैदल दूरी तय करनी पड़ी. इस मौके पर जिलाधिकारी ने जल संस्थान का निरीक्षण भी किया. उन्होंने कहा कि आपदा राहत कार्यों में कोताही बरतने वाले अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details