उत्तराखंड

uttarakhand

जम्मू हमले के बाद प्रदेश के सभी जिलों में हाई अलर्ट, भीड़-भाड़ वाले इलाकों में बढ़ाई गई चौकसी

By

Published : Mar 8, 2019, 5:50 PM IST

जम्मू बस स्टैंड पर हुए हमले के मद्देनजर प्रदेश के सभी जनपदों सहित महत्वपूर्ण संवेदनशील केंद्रीय संस्थानों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस सुरक्षा तंत्र को प्रदेश के सभी 13 जिलों के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, धार्मिक स्थलों सहित भीड़-भाड़ वाले स्थानों की रूटीन चेकिंग के निर्देश जारी किये गये हैं.

जम्मू हमले के बाद प्रदेश के सभी जिलों में हाई अलर्ट,

देहरादून: गुरुवार सुबह आतंकियों ने दिन दहाड़े जम्मू के बीचों-बीच स्थित मुख्य बस स्टैंड को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड हमला किया. इस धमाके में एक किशोर की मौत हो गई और 34 लोग घायल हो गए थे. घटना के बाद यूपी और उत्तराखंड में अलर्ट जारी कर दिया गया है. पुलिस ने देश विरोधी गतिविधियों और स्लीपर सेल जैसे संदिग्ध लोगों पर नजर बनाये रखने के साथ ही उनके सत्यापन के साथ ही उन पर पैनी नजर बनाये रखने के निर्देश जारी कर दिये गये हैं.

जम्मू हमले के बाद प्रदेश के सभी जिलों में हाई अलर्ट


जम्मू बस स्टैंड पर हुए हमले के मद्देनजर प्रदेश के सभी जनपदों सहित महत्वपूर्ण संवेदनशील केंद्रीय संस्थानों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पुलिस सुरक्षा तंत्र को प्रदेश के सभी 13 जिलों के बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, धार्मिक स्थलों सहित भीड़-भाड़ वाले स्थानों की रूटीन चेकिंग के निर्देश जारी किये गये हैं. इसके अलावा सुरक्षा तंत्र से जुड़ी सभी इकाइयों को एक्टिव मोड के साथ विशेष चेकिंग अभियान चलाने को कहा गया है. किसी भी आपातकालीन स्थिति में सरकारी सुरक्षा व राहत बचाव मशीनरी को घटनास्थल में बिना किसी देरी के रिस्पॉन्स टाइम में तत्काल पहुंचने के सख्त दिशा-निर्देश भी पारित किए गए हैं.


पुलिस मुख्यालय के आलाधिकारियों के मुताबिक हालांकि कश्मीर के पुलवामा आतंकी हमले के बाद से ही प्रदेश में लगातार अलर्ट जारी है. एहतियातन सभी सुरक्षा टीमों को सजग रहकर पुख़्ता सुरक्षा व्यवस्था बनाने के अतिरिक्त निर्देश पारित किये गये हैं.


ऐसे में अब जम्मू हमले की संवेदनशीलता को देखते हुए प्रदेश के 13 जिलों को हाई अलर्ट मोड पर रखते हुए पूरे सुरक्षा के कड़े इंतजामात किये गये हैं. रिहायशी इलाकों में संदिग्ध लोगों को चिन्हित कर पुख्ता तरीके से सत्यापन के जरिए पैनी नजर बनाने के दिशा निर्देश भी जारी कर दिये गये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details