उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रीतम सिंह का त्रिवेंद्र सरकार पर वार, कहा- सूबे में कानून व्यवस्था के नाम पर चल रहा 'जंगल राज'

पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह ने कानून व्यवस्था को लेकर केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार कटघरे में खड़ा किया है. उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार के राज्य में अपराधी बेखौफ हैं और आए दिन कई घटनाएं घटित हो रहीं हैं.

By

Published : May 12, 2019, 9:59 PM IST

Updated : May 12, 2019, 10:59 PM IST

प्रीतम सिंह

देहरादूनःसूबे की कानून व्यवस्था को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा है. प्रीतम सिंह ने कहा कि सरकार का कानून व्यवस्था पर कोई नियंत्रण नहीं है. प्रदेश में लगातार आपाराधिक घटनाओं में बढ़ोतरी हो रही है. कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में मीडिया से मुखातिब होते प्रीतम सिंह ने कानून व्यवस्था को लेकर केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है.

पीसीसी चीफ प्रीतम सिंह ने कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर हमला किया.

उन्होंने कहा कि त्रिवेंद्र सरकार के राज्य में अपराधी बेखौफ हैं और आए दिन कई घटनाएं घटित हो रहीं हैं. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से ध्वस्त हो चुकी है और सरकार का कानून व्यवस्था पर कोई नियंत्रण नहीं है. कुछ दिन पूर्व नैनबाग के गांव में कुछ दबंगों द्वारा एक दलित व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. जिसमें सरकार ने अभी तक कार्रवाई पूरी नहीं की है.

यह भी पढ़ेंः हरदा का पीएम मोदी पर कटाक्ष, कहा- देश को तोड़ने वाले नेता हैं मोदी

किसानों के मुद्दों पर प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रदेश में किसानों की हालत अत्यंत गंभीर है. जिस कारण किसान आत्महत्या कर रहे हैं. सरकार द्वारा गेहूं का समर्थन मूल्य नहीं बढ़ाया गया है. जिस कारण प्रदेश के किसान गेहूं नहीं बेच पा रहे हैं. सरकार द्वारा किसानों की आय को दोगुना करने की बात कही गई थी, लेकिन इस दिशा में भी कोई कार्य नहीं किया गया. हालात ऐसे हैं कि गेहूं का समर्थन मूल्य अपने न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया है.

108 के कर्मियों का भी मुद्दा उठाया

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने 108 आपातकालीन सेवा के पूर्व फील्ड कर्मियों की मांगों का समर्थन करते हुए बीजेपी सरकार पर वार करते हुए कहा कि 108 आपातकालीन सेवा के पूर्व कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया. जिसके बाद सभी अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत हैं. आज उन कर्मचारियों के सामने रोजी-रोटी का संकट पैदा हो गया है लेकिन प्रदेश सरकार को उनकी कोई फिक्र नहीं है.

पीएम मोदी पर साधा निशाना
प्रीतम सिंह ने कहा कि देश में चुनाव चल रहा है. ऐसे में प्रधानमंत्री मोदी राहुल गांधी वह पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी पर अनर्गल बयानबाजी करने में लगे हुए हैं, इतने वर्षों में हमने राजनीति का इतना गिरा हुआ स्तर कभी नहीं देखा.

उन्होंने कहा कि राफेल पर सरकार द्वारा कोर्ट व जनता को गुमराह किया गया है, तो वहीं राफेल में बहुत बड़ा भ्रष्टाचार हुआ है 2019 लोकसभा चुनाव में चौकीदार की विदाई तय है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पूर्व पीएम स्वर्गीय राजीव गांधी पर की गई अनर्गल बयानबाजी के विरोध में कांग्रेस 13 मई को प्रदेशभर के सभी जिला मुख्यालयों में प्रधानमंत्री मोदी का पुतला फूंकने की तैयारी कर रही है.


गौरतलब है कि प्रीतम सिंह ने टिहरी जिले में नैनबाग के बसाण गांव पहुंचकर मृतक जितेंद्र दास के परिजनों से मुलाकात की. उन्होंने शोकाकुल परिवार से अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए उन्हें 50 हजार रुपये की मदद भी की.

साथ ही पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. इसी क्रम में पत्रकार वार्ता करते हुए प्रीतम सिंह ने राज्य की त्रिवेंद्र सरकार और प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधा.

Last Updated : May 12, 2019, 10:59 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details