उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

प्रीतम सिंह अमेठी और रायबरेली में संभालेंगे प्रचार की कमान, उत्तराखंड के ये नेता दूसरे राज्यों में करेंगे 'हाथ' को मजबूत

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट व मुख्य प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी उप्र की रामपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी संजय कपूर के चुनाव की कमान संभाल रहे हैं. इसके बाद दोनों नेता पांचवें चरण में संपन्न होने वाले मतदान तक राजस्थान की अलवर सीट पर चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे.

By

Published : Apr 18, 2019, 5:51 PM IST

कांग्रेस का प्रचार

देहरादूनः उत्तराखंड में प्रथम चरण के मतदान संपन्न होने के बाद अब प्रदेश कांग्रेस के नेताओं को अन्य राज्यों में भेजा जा रहा है. उत्तराखंड कांग्रेस के नेता विभिन्न राज्यों में जाकर कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करेंगे. इनमें से कई नेता ऑब्जर्वर के तौर पर भी तौर अपना दायित्व संभालेंगे.

कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता डॉ. आर पी रतूड़ी ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं के 30 नाम एआईसीसी को सौंप दिए गए हैं. इनमें से कुछ नेता राजस्थान, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा जा रहे हैं और वहां जाकर कांग्रेस का प्रचार करेंगे.

उत्तराखंड के कांग्रेसी नेता दूसरे राज्यों में प्रचार करेंगे.

उन्होंने कहा कि आईसीसी द्वारा जिन राज्यों में इन नेताओं को भेजा जाएगा वहां वे कांग्रेस को मजबूत करने का काम करेंगे. जिन राज्यों में उत्तराखंड के निवासी अधिक तादाद में रहते हैं उन राज्यों में जाकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अपनी सेवाएं देंगे और कांग्रेस को मजबूत करेंगे.

उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव संपन्न होने के बाद कांग्रेस उपाध्यक्ष जोत सिंह बिष्ट व मुख्य प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी उत्तर प्रदेश की रामपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी संजय कपूर के चुनाव की कमान संभाल रहे हैं. इसके बाद दोनों नेता पांचवें चरण में संपन्न होने वाले मतदान तक राजस्थान की अलवर सीट पर चुनाव प्रचार के लिए जाएंगे, जहां वे भंवर जितेंद्र सिंह को जिताने में सहयोग करेंगे.

उत्तराखंड के ये दोनों वरिष्ठ पदाधिकारी अंतिम चरण के चुनाव में मध्य प्रदेश के देवास, इंदौर, खंडवा, झाबुआ, खरगोन और धार कुल 6 लोकसभा में एआईसीसी की ओर से चुनाव प्रभारी के रूप में चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगे.

अन्य नेता जो विभिन्न जगहों पर कमान संभाल रहे हैं

  • छत्तीसगढ़- मनोज रावत, विधायक
  • आसाम-हरीश रावत, कांग्रेस महासचिव व पूर्व सीएम
  • रामपुर- मथुरादास जोशी, मुख्य प्रवक्ता
  • जोत सिंह बिष्ट, प्रदेश उपाध्यक्ष
  • अलवर राजस्थान- प्रकाश रतूड़ी, किशोर उपाध्याय, राजपाल बिष्ट, राजेन्द्र भंडारी

यह भी पढ़ेंः चैंपियन ने खुद को बताया कर्णवाल का बड़ा भाई, कहा- दोनों में सिर्फ मूंछों की लड़ाई

वहीं कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश की अमेठी और रायबरेली में कांग्रेस के प्रत्याशियों को मजबूत करने का काम करेंगे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details