उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jun 7, 2019, 12:56 PM IST

ETV Bharat / state

पंत के पार्थिव शरीर को देखकर भावुक हुए भाई भूपेश, अपलक निहार कर करते रहे 'शिकायत'

शुक्रवार को पंत के परिजन उनके पार्थिव शरीर के साथ अमेरिका से भारत के लिए रवाना हुए. इससे पहले तिरंगे में लिपटे पंत के पार्थिव शरीर को एयरपोर्ट लाया गया. इस दौरान अमेरिका के एयरपोर्ट से जो तस्वीरें सामने आई वो सबको भावुक कर गई. तस्वीर में प्रकाश पंत के भाई भूपेश उनके पार्थिक शरीर को एकटक देख रहे हैं.

भाई के पार्थिव शरीर को एकटक देखते भूपेश पंत.

देहरादून: प्रदेश के वित्त मंत्री और भाजपा के दिवंगत नेता प्रकाश पंत के असमय निधन से हर कोई स्तब्ध है. पंत के अंतिम समय में उनकी पत्नी, बेटी और भाई भूपेश पंत उनके साथ चट्टान की तरह खड़े रहे. लेकिन पंत के निधन से मजबूत खड़ी ये चट्टान मानों पल भर में बिखर गई. पंत के परिजनों को यकीन ही नहीं हो रहा है कि उनके और सबके चहेते 'प्रकाश' उन्हें यूं अकेला छोड़ कर चले गये हैं. ऐसी ही एक तस्वीर अमेरिका के एयरपोर्ट से सामने आई है, जहां प्रकाश पंत के भाई तिरंगे में लिपटे पंत के पार्थिव शरीर को अपलक निहार रहे हैं. उन्हें देखकर साफ तौर पर कहा जा सकता है कि पंत के यूं चले जाने पर वे अब भी विश्वास नहीं कर पा रहे हैं.

पंत के पार्थिव शरीर को देखकर भावुक हुए भाई भूपेश
शुक्रवार को पंत के परिजन उनके पार्थिव शरीर के साथ अमेरिका से भारत के लिए रवाना हुए. इससे पहले तिरंगे में लिपटे पंत के पार्थिव शरीर को एयरपोर्ट लाया गया. इस दौरान अमेरिका के एयरपोर्ट से जो तस्वीरें सामने आई वो सबको भावुक कर गई. तस्वीर में प्रकाश पंत के भाई भूपेश उनके पार्थिक शरीर को एकटक देख रहे हैं. भूपेश को देख कर लग रहा है मानों वे 'प्रकाश' के इंतजार में खड़े हो. वो 'प्रकाश' जिसने जीवन की हर कठिनाई को बड़ी आसानी से जीने का तरीका सिखाया. एयरपोर्ट पर पंत के पार्थिव शरीर को देखकर भावुक हुए भाई की भावनाओं को वहां मौजूद हर कोई शख्स समझ रहा था. यही कारण था कि इस दौरान वहां सभी की आंखें नम थीं. भूपेश पंत को देखकर लग रहा था कि मानों वे इस समय अपने और हर दिल अजीज भाई से सारी बातें कर लेना चाहते हैं. मानों वे बता देना चाहते हों कि 'प्रकाश' के जाने के बाद उनके जीवन में अंधेरा छा जाएगा. वे एकदम अकेले हो जाएंगे. भूपेश नम आंखों से पंत के पार्थिव शरीर को निहारते हुए खुद में ही जज्ब होते नजर आ रहे हैं. पूरी दुनिया से बेखबर भूपेश भाई से यूं असमय जाने की शिकायत करते हुए जज्बाती दिख रहे हैं. बता दें कि शुक्रवार को पंत का पार्थिव शरीर अमेरिका से भारत के लिए रवाना हुआ. सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के विशेष आग्रह पर पंत के पार्थिव शरीर को विशेष विमान से देहरादून के जॉलीग्रांट एयरपोर्ट लाया जाएगा. शुक्रवार को पूरे सैन्य सम्मान के साथ पंत का पार्थिव शरीर अमेरिका के एयरपोर्ट लाया गया. जहां उन्हें श्रद्दांजलि दी गई. इस दौरान उनकी पत्नी, बेटी और उनके भाई समेत एक अन्य पारिवारिक सदस्य वहां मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details