उत्तराखंड

uttarakhand

राजभवन में आयोजित हुआ कार्यक्रम, अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ राज्यपाल ने किया योग

By

Published : Jun 21, 2019, 4:49 PM IST

योग दिवस पर राजभवन में सामूहिक रूप से योगासन का आयोजन किया गया जिसमें राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ योग किया.

योग दिवस

देहरादून:अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने राजभवन में कर्मचारियों और अधिकारियों के साथ योग किया. राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने योग को लेकर संदेश देते हुए इसके महत्व को बताया. उन्होंने योग को भारतीय संस्कृति का होने के साथ-साथ वैश्विक समुदाय के मानस पटल और जीवनशैली का हिस्सा भी बताया. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत समेत अधिकारियों ने भी आम लोगों के साथ पवेलियन मैदान में योग किया.

योग के दौरान राज्यपाल और तमाम अधिकारियों ने कई आसन किए और प्रत्येक आसन से होने वाले अलग-अलग लाभों को भी जाना. दरअसल हर साल राजभवन में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग का कार्यक्रम आयोजित किया जाता है.

यह भी पढ़ेंः धर्मनगरी में शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक संग सैकड़ों लोगों ने किया योगाभ्यास

इसी कड़ी में आज भी योग के कार्यक्रम के दौरान राज्यपाल मौजूद रहीं और उन्होंने योगाभ्यास कर स्वास्थ्य के लिए योग की अहम भूमिका को आमजन तक पहुंचाने की कोशिश की.

योग दिवस पर राज्यपाल बेबीरानी मौर्य ने योग शिविर में भाग लिया.

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर सभी जगह योग के कार्यक्रम किए गए. साथ ही यह संदेश दिया गया कि योग के जरिए हर कोई अपने शरीर को निरोगी बना सकता है. कुछ ऐसे ही संदेश देने के लिए राजभवन में भी आज इस कार्यक्रम को किया गया था. जहां राज्यपाल ने खुद योगाभ्यास करके योग को प्रचारित प्रसारित करने के लक्ष्य में अपनी भूमिका निभाई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details