उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

उत्तराखंड की इस अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी ने शहीदों को समर्पित किया मेडल और ट्राफी, कही ये बड़ी बात

अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी कुहू गर्ग पुलवामा आंतकी हमले में शहीद हुए जवानों को हाल में जीते हुये मेडल और ट्राफी समर्पित की है. साथ ही कुहू ने  83 सीनियर बैडमिंटन चैपियनशिप में जीती गई नकद राशि का कुछ हिस्सा शहीद रिलीफ फंड में जमा करने की घोषणा की है.

By

Published : Feb 21, 2019, 10:58 PM IST

कुहू गर्ग ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि.

देहरादून: पुलवामा आतंकी हमले को लेकर देश भर में आक्रोश है. हर कोई पाकिस्तान की कायराना हरकत की निंदा कर रहा है. वहीं देश के अलग-अलग हिस्सों में लोग अपने-अपने तरह से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी कड़ी में उभरती अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन खिलाड़ी कुहू गर्ग पुलवामा आंतकी हमले में शहीद हुए जवानों को हाल में जीते हुये मेडल और ट्राफी समर्पित की है. साथ ही कुहू ने 83 सीनियर बैडमिंटन चैपियनशिप में जीती गई नकद राशि का कुछ हिस्सा शहीद रिलीफ फंड में जमा करने की घोषणा की है.


बैडमिंटन की दुनिया में उभरती खिलाड़ी कुहू गर्ग ने जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने देश की रक्षा में जुटे हुए जवानों की स्थिति को नजदीक से देखा है. उन्होंने कहा कि देश के जवान सीमाओं की रक्षा के लिए अपना घर परिवार सबकुछ छोड़कर मुस्तैद रहते हैं. जो कि जवानों के सिवा कोई नहीं कर सकता.

कुहू गर्ग ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि.


पाकिस्तान से खेल का हर रिश्ता हो खत्म
कुहू गर्ग का मानना है कि हर बार पाकिस्तान कायराना हरकत से हमारे जवानों पर धोखे से वार करता है. कुहू ने कहा कि पुलवामा घटना के बाद जिस तरह से फिल्म जगत में पाकिस्तानी कलाकारों का विरोध हुआ है उसी तर्ज पर भारतीय खिलाड़ियों को भी अब पाकिस्तान के साथ खेल के पैटर्न का बहिष्कार कर उनसे हर रिश्ता खत्म कर देना चाहिए. कुहू ने कहा जो देश आमने-सामने आकर जवानों से मुकाबला नहीं कर सकता वह मैदान में कैसे खेल की भावना दिखाकर अपना प्रदर्शन करेगा.


कुहू गर्ग उत्तराखंड के डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार की बेटी हैं. वे बुधवार को ही गुवाहाटी से 83 सीनियर बैडमिंटन चैपियनशिप टूर्नामेंट जीतने के बाद 2 दिनों के लिए अपने घर पहुंची. कुहू गर्ग ने कहा कि जिस दिन पुलवामा में पाकिस्तान ने अपनी नापाक हरकत को अंजाम दिया उस दिन वे अपना मैच खेल रही थीं. उन्होंने बताया कि टूर्नामेंट खत्म होने के बाद जब उन्हें घटना की जानकारी मिली तो उन्हें बहुत दुख हुआ. ये सुनने के बाद उनका मन उदास हो गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details