उत्तराखंड

uttarakhand

आज भारतीय तट से टकराएगा फेनी तूफान, जानें उत्तराखंड में क्या होगा इसका असर

By

Published : Apr 29, 2019, 4:52 PM IST

मौसम विभाग ने फेनी तूफान को लेकर चेतावनी जारी की है. वहीं खतरे को देखते हुए पीएम मोदी ने भी उच्च अधिकारियों से बात कर सुरक्षा के प्रबंध करने के निर्देश दिए हैं.

File Photo

देहरादून: मौसम विज्ञान केंद्र नई दिल्ली की ओर से चक्रवाती तूफान फेनी को लेकर चेतावनी जारी की गई है. ये तूफान सोमवार को दक्षिण और उत्तर पश्चिम भारत के कुछ हिस्सों से टकराएगा. हालांकि इस तूफान का आंशिक असर उत्तराखंड में भी देखने को मिलेगा.

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के सहायक मौसम वैज्ञानिक एमएम सकलानी ने बताया कि इस चक्रवाती तूफान का असर दक्षिण और पश्चिमी राज्यों में ज्यादा देखने को मिलेगा. वहीं बात उत्तराखंड की करें तो प्रदेश में इस तूफान की वजह से कोई खास असर पड़ता नजर नहीं आ रहा. हालांकि इस तूफान से प्रदेशवासियों को गर्मी से कुछ राहत जरूर मिलेगी.

उत्तराखंड पर फेनी तूफान का आंशिक असर.

यह भी पढ़ें:ब्रिटिश शासन के दौरान इन फाउंड्रियों में बनाया जाता था लोहा

वहीं दूसरी तरफ इस तूफान का एक नकारात्मक असर प्रदेश पर पड़ सकता है. प्रदेश में 30 अप्रैल से लेकर 4 मई के बीच जो बारिश का अनुमान था, हो सकता है कि इस तूफान के चलते वो पूर्वानुमान गलत साबित हो.

वहीं नई दिल्ली मौसम विज्ञान केंद्र से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक चक्रवर्ती तूफान फेनी की वजह से सोमवार और मंगलवार को केरल के दूरदराज इलाकों में काफी गहरा प्रभाव पड़ सकता है. वहीं आंध्र प्रदेश के उत्तरी तटवर्ती इलाकों और उड़ीसा के दक्षिण तटवर्ती इलाकों के कुछ स्थानों पर 2 मई को इस तूफान के चलते तेज बारिश हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details