उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Apr 22, 2019, 6:04 PM IST

Updated : Apr 23, 2019, 12:51 PM IST

ETV Bharat / state

'शूटर दादियां' बनेंगी तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर, 'सांड की आंख' में दिखेगा जलवा

उत्तर प्रदेश के बड़ौत की रहने वाली 80 साल से ज्यादा उम्र की चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर जानी-मानी शार्प शूटर हैं. इन्होंने 60 साल की उम्र में शूटिंग शुरू की. इस दौरान कई लोगों ने उनका मजाक भी बनाया. लेकिन इन दोनों बुजुर्ग महिलाओं ने लोगों को ठेंगा दिखाते हुए शूटिंग की दुनिया में एक अलग ही मुकाम हासिल किया.

बड़े पर्दे पर जल्द नजर आएंगी शूटर दादियां.

देहरादून: जल्द ही फिल्म डायरेक्टर अनुराग कश्यप फिल्मी पर्दे पर उत्तर प्रदेश के बड़ौत के छोटे से गांव जोहड़ी की रहने वाली दो शूटर दादियों की कहानी लेकर आने वाले हैं. चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर की जिंदगी पर बनने वाली इस खास फिल्म का नाम 'सांड की आंख' है. जो इन दिनों खासा चर्चाओं में है. दरअसल, इस फिल्म के चर्चाओं में होने का सबसे मुख्य कारण ये है कि फिल्म में बॉलीवुड अभिनेत्री तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर 80 साल की दादियों का किरदार करती नजर आएंगी.

जल्द बड़े पर्दे पर नजर आएंगी शूटर दादी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश के बड़ौत की रहने वाली 80 साल से ज्यादा उम्र की चंद्रो तोमर और प्रकाशी तोमर जानी-मानी शार्प शूटर हैं. इन्होंने 60 साल की उम्र में शूटिंग शुरू की. इस दौरान कई लोगों ने उनका मजाक भी बनाया. लेकिन इन दोनों बुजुर्ग महिलाओं ने लोगों को ठेंगा दिखाते हुए शूटिंग की दुनिया में एक अलग ही मुकाम हासिल किया, जो कि अब जल्द ही लोगों को फिल्मी पर्दे पर देखने को मिलेगा.

प्रकाशी तोमर संग अभिनेत्री तापसी पन्नू.

ईटीवी भारत से खास बातचीत में शार्प शूटर प्रकाशी तोमर ने अपने सफर की बातें साझा की. ईटीवी भारत से खास बातचीत में उन्होंने बताया कि उन पर बन रही फिल्म में अभिनेत्री तापसी पन्नू उनके किरदार में नजर आएंगी. प्रकाशी ने कहा कि उन्होंने कभी भी नहीं सोचा था कि कभी उन पर फिल्म बनेगी. शूटर दादी प्रकाशी बताती हैं कि 60 साल की उम्र में उन्होंने अचानक ही शूटिंग शुरू की थी. इस दौरान गांव के लोगों ने कई बार उनका मजाक उड़ाया. लेकिन इसके लिए उन्हें परिवार का भरपूर सहयोग मिला. जिसके कारण उन्होंने कभी भी पीछे मुड़कर नहीं देखा.

प्रकाशी तोमर.

शूटर दादी प्रकाशी तोमर ने बताया कि आज उनकी बेटी सीमा तोमर भी एक जानी-मानी शूटर हैं. उनकी पोती भी एक शूटर है. बेटी और पोती दोनों को ही शूटर दादी की शार्गिद रही हैं. शूटर दादी कहती हैं कि गांव कस्बों में रहने वाली अन्य लड़कियां भी शूटिंग के क्षेत्र में अपना हाथ आजमाएं.

फिल्म की टीम के साथ शूटर दादी.

गौरतलब है कि अनुराग कश्यप द्वारा बनाई जा रही फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है. ये फिल्म अपने आप में एक अलग फिल्म होगी. इस फिल्म में सबसे अलग बात ये होगी कि यहां दो यंग एक्ट्रेसेस तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर 80 साल की दो शार्प शूटर दादियों का किरदार निभाते हुए नजर आएंगी.

Last Updated : Apr 23, 2019, 12:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details