उत्तराखंड

uttarakhand

कांग्रेस ने किया लोकसभा चुनाव की हार पर मंथन, उठा गुटबाजी का मुद्दा

By

Published : Jun 18, 2019, 7:42 PM IST

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद समीक्षा बैठक आयोजित की गई. इसमें उत्तराखंड के सभी नेता मौजूद रहे.

समीक्षा बैठक

देहरादून: लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद मंगलवार को कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में हार की समीक्षा को लेकर एक बैठक का आयोजन किया गया. गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को उत्तराखंड में पांचों लोकसभा सीटों पर हार मिली थी. इस बैठक में इस बात पर मंथन किया गया कि कैसे पार्टी को मजबूत स्थिति में लाया जाए.

कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली करारी हार के बाद समीक्षा बैठक आयोजित की गई. जिसमें कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश, प्रदेश प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह, पूर्व सीएम और कांग्रेस महासचिव हरीश रावत, पूर्व कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय समेत राज्य के सभी जनपदों के जिला अध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष भी उपस्थित रहे.

समीक्षा बैठक के दौरान पूर्व सीएम और कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने कहा कि आज कांग्रेस के हर कार्यकर्ताओं को सेल्फ कंटेंट यूनिट के रूप में कार्य करने की जरूरत है. सभी कांग्रेसजनों को प्रदेश के निर्देशों के अनुसार भी काम करने की आवश्यकता है और जनता के साथ जुड़कर यथासंभव जनसमर्थन जोड़ने की भी और जनता के सवालों से भी जुड़ने की आज जरूरत है.

लोकसभा चुनाव में मिली हार की कांग्रेसियों ने समीक्षा की.

वहीं उपनेता प्रतिपक्ष करण महारा ने बताया कि समीक्षा बैठक के दौरान सभी पदाधिकारियों को जो कमियां नजर आईं उन बातों को प्रमुखता से उठाया गया है और भविष्य में कांग्रेस को किस तरह से सुधार करने की आवश्यकता है ऐसे कई मुद्दों पर चर्चा की गई.

यह भी पढ़ेंः Y Shape फ्लाई ओवर पर जरा संभलकर, तकनीकी खामियों के चलते बढ़ी दुर्घटना की आशंका

बैठक में कांग्रेस में चल रही गुटबाजी को भी कुछ नेताओं ने उठाया तो वहीं कुछ नेताओं ने ईवीएम का भी मुद्दा बैठक के दौरान उठाया. पुलवामा हमले में जो घटना घटी उसका कांग्रेस पर क्या प्रभाव पड़ा ऐसे कई विषयों पर चर्चा की गई.

साथ ही कब से चुनाव का माहौल बदला है और बूथ स्तर पर कांग्रेस को आगामी समय में क्या कुछ तैयारियां करने की जरूरत है, ऐसे कई मसलों पर कांग्रेसी नेताओं ने बैठक के दौरान अपनी बात रखी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details