उत्तराखंड

uttarakhand

मानसून को देखते हुए सीएम त्रिवेंद्र ने अधिकारियों को किया अलर्ट, जारी किया बजट

By

Published : Jul 4, 2019, 3:25 PM IST

उत्तराखंड में मानसून ने दस्तक दे दी है. जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के आदेश जारी कर दिए हैं.

अधिकारियों को अलर्ट रहने के आदेश.

देहरादून: उत्तराखंड में मानसून के दस्तक के साथ ही भूस्खलन जैसी घटनाओं पर सरकार ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के आदेश जारी कर दिए हैं. इसके अलावा जिलाधिकारियों को आपदा से संबंधित मामलों के लिए 1 करोड़ का बजट आवंटित कर दिया गया है. वहीं, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि भूस्खलन जैसी संवेदनशील जगहों पर संबंधित विभाग को सतर्क रहने को कहा गया है.

उत्तराखंड में तेज बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. मानसून के पहुंचने के बाद मैदान से लेकर पहाड़ी जिलों तक तेज बारिश देखने को मिल रही है. मौसम विभाग ने भी आने वाले 24 घंटों में तेज बारिश की आशंका जताई है और पहाड़ी जिलों में लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है. साथ ही बारिश के कारण कई जगहों पर सड़कों के नुकसान की खबरें आ रही हैं. इस पर सीएम ने व्यवस्थाओं को सही करने के निर्देश दिए है.

अधिकारियों को अलर्ट रहने के आदेश.

पढ़ें:UKD ने अपने अधिवेशन की तारीख को बदला, कांवड़ यात्रा के चलते लिया फैसला

वहीं, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भी मौसम विभाग के सुझावों और राज्य में हो रही लगातार बारिश को देखते हुए प्रदेशभर में अधिकारियों को अलर्ट पर रहने के निर्देश जारी किए हैं. मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि राज्य में संवेदनशील जगहों को चिह्नित किया जा चुका है और ऐसे स्थानों पर संबंधित विभाग को भी अलर्ट रहने के लिए आदेश दिए जा चुके हैं. इसके अलावा आपदा प्रबंधन जैसे कामों के लिए जिलाधिकारियों को एक करोड़ का बजट भी आवंटित किया गया है, ताकी जिला अधिकारी अपने स्तर पर संबंधित कार्यों को करवा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details