उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

भाजपा सांसदों का कार्यकाल रहा निराशाजनक, कांग्रेस ने बोला हमला

कांग्रेस पार्टी ने भाजपा के पांचों सांसदों के कार्यकाल को निराशाजनक बताया है. पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मथुरा जोशी ने बीजेपी के पांचों सांसदों पर जमकर हमला बोला.

By

Published : Mar 28, 2019, 7:31 PM IST

भाजपा के पांचों सांसद उत्तराखंड के प्रति गंभीर नहीं है

देहरादूनः कांग्रेस पार्टी ने भाजपा के पांचों सांसदों के कार्यकाल को निराशाजनक बताया है. कांग्रेस का कहना है कि इन 5 सालों में उत्तराखंड के पांचों सांसदों ने प्रदेश के हित के लिए कोई सवाल नहीं किए.कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के मुख्य प्रवक्ता मथुरा जोशी ने प्रेस वार्ता करते हुए बीजेपी के पांचों सांसदों पर जमकर हमला बोला, उन्होंने कहा कि इन 5 सालों में बीजेपी के पांचों सांसदों की परफॉर्मेंस घोर निराशाजनक रही है.

कांग्रेस ने भाजपा के पांचों सांसदों के कार्यकाल को बेहद निराशाजनक बताया है.

उन्होंने आंकड़े बताते हुए कहा कि बीजेपी सांसद भगत सिंह कोश्यारी ने सदन में सिर्फ 10 सवाल उठाये, जबकि सांसद माला राज्य लक्ष्मी शाह ने मात्र 33 प्रश्न, अजय टम्टा ने 69 प्रश्न उठाये वहीं डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने 389 और भुवन चंद खंडूरी ने 104 प्रश्न उठाए, जो कि निराशाजनक है.
उन्होंने कहा कि इससे साफ जाहिर होता है कि भाजपा के पांचों सांसद उत्तराखंड के प्रति गंभीर नहीं है और सवाल उठाने में नाकामयाब रहे हैं.

इन सांसदों में से जो भी प्रदेश के भीतर चुनाव लड़ रहे हैं, क्या ऐसे सांसदों को दोबारा जिताकर संसद में भेजना उचित है. जो सांसद संसद में राज्य की आवाज नहीं बन सके, क्या ऐसे सांसदों को संसद में जाने का अधिकार है.

यह भी पढ़ेंःग्राउंड रिपोर्टः इस गांव के लोगों को सड़क तक जाने के लिए पार करनी पड़ती है मौत की पुलिया
कांग्रेस ने जहां भाजपा के पांचों सांसदों को इन 5 सालों में संसद में उठाए गए सवालों पर घेरा है, तो वहीं राज्य सभा सांसद प्रदीप टम्टा व राज बब्बर द्वारा उठाए गए सवालों के जवाब में चुप्पी साध ली,

ABOUT THE AUTHOR

...view details