उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बीजेपी की पहली लिस्ट में चला 75+ फैक्टर, उत्तराखंड के 2 दिग्गज नेताओं का कटा टिकट

बीजेपी ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में 184 उम्मीदवारों की घोषणा की गई.

By

Published : Mar 21, 2019, 8:48 PM IST

Updated : Mar 22, 2019, 12:16 AM IST

बीसी खंडूड़ी और भगत सिंह कोश्यारी

देहरादून: बीजेपी ने गुरुवार देर शाम लोकसभा प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर दी. इस लिस्ट में उत्तराखंड के दो दिग्गज नेताओं का पत्ता कट गया. जिसमें बीसी खंडूड़ी और भगत सिंह कोश्यारी का नाम शामिल हैं. ये दोनों उत्तराखंड के दिग्गज नेता थे और प्रदेश के मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं.

बीसी खंडूड़ी सेना से रिटायर होने के बाद उत्तराखंड की राजनीति में सक्रिय हुए. वो उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री भी रह चुके हैं. साथ ही मौजूदा समय में गढ़वाल सीट से लोकसभा सांसद हैं. पिछले कुछ दिनों से उनके अस्वस्थ होने की बात सामने आ रही थी. वहीं उनके बेटे मनीष खंडूड़ी ने बीजेपी का साथ छोड़ते हुए 16 मार्च को राहुल गांधी की रैली में कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. अब बीजेपी ने खंडूड़ी की जगह तीरथ सिंह रावत को टिकट दिया है.

वहीं बीजेपी ने नैनीताल से मौजूदा सांसद भगत सिंह कोश्यारी का टिकट काटा है. कोश्यरी भी उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रह चुके हैं. साथ ही बीजेपी और संघ के दिग्गज नेताओं में से एक हैं. बीजेपी हाईकमान ने अब उनकी जगह पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट को टिकट दिया है.

बीजेपी की लिस्ट में दिखा 75+ फैक्टर
आपको बता दें कि उत्तराखंड के दिग्गज नेता भगत सिंह कोश्यारी और बीसी खंडूड़ी की उम्र 75 साल के पार है. बीजेपी ने इस बार 75 साल से ज्यादा की उम्र के नेताओं को टिकट नहीं दिया है. ऐसे में दोनों नेताओं की उम्र भी टिकट कटने की बड़ी वजह हो सकती है.

Last Updated : Mar 22, 2019, 12:16 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details