उत्तराखंड

uttarakhand

किशोर की मौत के बाद बागेश्वर जिला अस्पताल में हंगामा, तीमारदारों ने की तोड़फोड़

By

Published : Dec 24, 2022, 9:40 PM IST

बागेश्वर जिला अस्पताल तीमारदारों ने जमकर हंगामा (Uproar in Bageshwar District Hospital) किया. इस दौरान तीमारदारों ने अस्पतालों में तोड़फोड़ (Bageshwar district hospital vandalized) भी की. जिला अस्पताल में हुई तोड़फोड़ की ये घटना सीसीटीवी (Hospital sabotage incident captured in CCTV) में कैद हो गई. ये सारा मामला जिला अस्पताल में एक किशोर की मौत (Teenager died in Bageshwar district hospital) के बाद शुरू हुआ.

Etv Bharat
किशोर की मौत के बाद बागेश्वर जिला अस्पताल में हंगामा

किशोर की मौत के बाद बागेश्वर जिला अस्पताल में हंगामा

बागेश्वर: जहरीले पदार्थ का सेवन करने वाले किशोर की जिला अस्पताल में इलाज के दौरान मौत (Teenager died in Bageshwar district hospital) होने के बाद नाराज तीमारदारों ने जमकर हंगामा (Uproar in Bageshwar District Hospital) किया. इस दौरान अस्पताल के वॉर्ड में लगे उपकरणों से तोड़फोड़ (Bageshwar district hospital vandalized) भी की गई. तोड़फोड़ की ये घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई. अस्पताल प्रशासन की ओर से पुलिस में तीमारदारों की शिकायत दर्ज कराई गई है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

मिली जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय के समीपवर्ती गांव के एक किशोर ने घर में किसी बात को लेकर पिता के डांटने के बाद तैश में आकर जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया. तबीयत ‌बिगड़ने पर शुक्रवार की रात को परिजन उसे इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आए. इमरजेंसी में तैनात ‌चिकित्सक के सूचना देने पर ‌फिजीशियन डॉ चंद्रमोहन भैसोड़ा ने अस्पताल आकर किशोर की जांच की. हालत गंभीर देखते हुए उसे हायर सेंटर रेफर करने को कहा. परिजन किशोर का जिला अस्पताल में ही उपचार कराने की बात करते रहे. इस बीच किशोर की हालत बिगड़ती गई. रात के करीब तीन बजे किशोर ने दम तोड़ दिया.

पढे़ं-रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने की SRHU के दीक्षांत समारोह में शिरकत, 1316 छात्रों को दी गई डिग्री

किशोर की मौत होने के बाद उसके साथ आए तीमारदारों ने जिला अस्पताल के वॉर्ड में शोरगुल मचाते हुए तोड़फोड़ शुरु कर दी. एक मल्टी मॉनीटर, एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर, एक ऑक्सीजन सिलेंडर को क्षतिग्रस्त कर दिया. यह सारा वाक्या सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया. हंगामे के दौरान छह से सात मरीज भी वार्ड में भर्ती थे, जिन्हें हंगामे के कारण काफी परेशानी और दहशत के माहौल का सामना करना पड़ा.

पढे़ं-अमेरिका से लौटे डॉ योगी ने प्रकृति की गोद में बनाया अनोखा बंकर, ये है खासियत

शनिवार को सीएमएस की ओर से कोतवाली में मामले की शिकायत दर्ज कराई गई. इधर कोतवाल कैलाश सिंह नेगी ने कहा अस्पताल प्रशासन ने अज्ञात तीमारदारों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details