उत्तराखंड

uttarakhand

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और कारगिल शहीद का गांव मूलभूत सुविधाओं से वंचित

By

Published : Nov 20, 2019, 6:04 PM IST

Updated : Nov 20, 2019, 11:27 PM IST

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और कारगिल शहीद का गांव मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. महज चार किलोमीटर की सड़क निर्माण के लिये ग्रामीण कई बार आला अधिकारियों से गुहार भी लगा चुके हैं. उनका कहना है कि गांव के कई लोगों ने स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में अहम भूमिका निभाई है.

कारगिल शहीद का गांव मूलभूत सुविधाओं से वंचित

बागेश्वर: देश की आजादी के लिए अपनी जान की बाजी लगाने वाले स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और कारगिल शहीद का गांव आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. ग्रामीण पिछले तीन सालों से संबंधित अधिकारियों से गांव को सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग कर रहे है. आश्वासनों से परेशान ग्रामीणों ने अब मांग जल्द पूरी न होने पर जनआंदोलन की चेतावनी दी है.

जिले के नैल ग्राम पंचायत के अंतर्गत डुंगरगांव को लोग पिछले तीन सालों से सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग कर रहे हैं. महज चार किलोमीटर की सड़क निर्माण के लिये ग्रामीण कई बार आला अधिकारियों से गुहार भी लगा चुके हैं. उनका कहना है कि गांव के कई लोगों ने स्वतंत्रता संग्राम आंदोलन में अहम भूमिका निभाई है.

स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और कारगिल शहीद का गांव मूलभूत सुविधाओं से वंचित

ये भी पढ़ें: भूस्खलन से मार्ग बाधित, लोगों को मीलों करना पड़ रहा पैदल सफर

कारगिल युद्ध के दौरान गांव के रमेश सिंह परिहार ने शहादत दी है. ग्रामीणों का आरोप है कि वे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिवार हैं, इसलिये अभी तक शांतिपूर्ण तरीके से अपनी मांग के लिये अनुरोध कर रहे हैं. ग्रामीणों ने बताया कि पिछले तीन साल से वे विभागों के चक्कर काट रहे हैं. अधिकारी हर बार आश्वासन देकर गुमराह कर देते हैं. ग्रामीणों ने नाराजगी जताते हुए कहा कि महीने के अंत तक मांग पूरी न होने पर जनआंदोलन करेंगे.

Last Updated : Nov 20, 2019, 11:27 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details