उत्तराखंड

uttarakhand

बागेश्वर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी, निचले इलाकों में बूंदाबांदी से बढ़ी ठंड

By

Published : Jan 22, 2022, 4:01 PM IST

Updated : Feb 17, 2022, 12:43 PM IST

उत्तराखंड के बागेश्वर जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में जहां बर्फबारी हुई, वहीं निचले इलाकों मे हल्की बूंदाबांदी होने से तापमान में गिरावट दर्ज किया गया. बर्फबारी व बारिश की वजह से बढ़ी ठंड ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं.

Snowfall in the higher reaches of Bageshwar
बागेश्वर के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी

बागेश्वर:बागेश्वर जिले में तीन दिनों से लगातार मौसम खराब चल रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार की शाम पिंडर घाटी, बिचला दानपुर इलाकों की ऊंची चोटियों में हिमपात हुआ. वहीं कपकोट, लीती, शामा में बारिश हुई. इस वजह से बागेश्वर में शनिवार का अधिकतम तापमान 12 डिग्री और न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

बता दें कि जिले में गुरुवार से ही मौसम खराब है. इस वजह से यहां पर दो दिन से सूर्य के दर्शन नहीं हो सके. वहीं पिंडर घाटी और बिचला दानपुर के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी होने के साथ ही शामा और लीती समेत कई जगहों पर बारिश हुई है. बर्फबारी और बारिश से जिलेभर में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. ठंड से बचने लोगों द्वारा आग का सहारा लिया जा रहा है.

बागेश्वर के ऊंचाई वाले इलाकों में हो रही बर्फबारी.

ये भी पढ़ें - शीत लहर की चपेट में उत्तराखंड, हल्द्वानी में ठंड के साथ कोहरे की मार

मौसम में बदलाव के कारण बागेश्वर नगर में आज हल्की बूंदाबांदी हुई. साथ ही जिला मुख्यालय में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. लोगों को ठंड से बचाने के लिए अलाव जलाए जा रहे हैं.

Last Updated : Feb 17, 2022, 12:43 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details