उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जनता मिलन कार्यक्रम में गायब मिले कई अधिकारी, CDO ने कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा

बागेश्वर तहसील सभागार में सोमवार को जनता दरबार का आयोजन किया गया, जिसमें कई अधिकारी नदारद मिले. कार्यक्रम में अनुपस्थित रहने वाले अधिकारियों को सीडीओ की तरफ से कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा गया है.

By

Published : Jul 3, 2023, 3:43 PM IST

Etv Bharat
Etv Bharat

बागेश्वर:तहसील सभागार में अपर जिलाधिकारी चंद्र सिंह इमलाल और सीडीओ (मुख्य विकास अधिकारी) रमेश तिवारी ने जनता दरबार में जन समस्याएं सुनी. जनता दरबार में सबसे अधिक पेयजल, सड़क, विद्युत आदि से संबंधित 16 शिकायतें दर्ज हुई, जिनमें से 06 शिकायतों का मौके पर ही निस्तारण किया गया.

अपर जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों से प्राप्त शिकायतों के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए. वहीं मुख्य विकास अधिकारी रमेश तिवारी ने बिना पूर्व सूचना और बिना अनुमति के जनता मिलन कार्यक्रम से अनुपस्थित अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने को कहा.
पढ़ें-Sainya Dham में CDS अनिल चौहान ने अमर जवान ज्योति की रखी आधारशिला, पीएम का है ड्रीम प्रोजेक्ट

बता दें कि जनता दरबार में होराली के प्रधान तारा बिष्ट ने 15 साल पूर्व में बने होराली एएनएम सेंटर में अभी तक विद्युत कनेक्शन न होने की शिकायत करते हुए इस समस्या को दूर कराने की मांग की. इस पर अपर जिलाधिकारी ने अपर मुख्य चिकित्साधिकारी को आज ही एएनएम सेंटर में विद्युत कनेक्शन करने हेतु प्रार्थना पत्र देते हुए धनराशि जमा करने के निर्देश दिये.

साथ ही एसडीओ विद्युत से एएनएम सेंटर में तुरंत विद्युत संयोजन करने के निर्देश दिये. वहीं, गोविन्द सिंह कनवाल ने वार्ड नम्बर 07 में पानी की समस्या बताते हुए हर दिन पानी दिए जाने की मांग की. इस पर अपर जिलाधिकारी ने तुरंत स्थलीय निरीक्षण करते हुए पानी सुचारू करने के निर्देश अधिशासी अभियंता जल संस्थान को दिये.
पढ़ें-Maharashtra Politics: सीएम धामी बोले- पीएम मोदी के विकास कार्यों से बीजेपी से जुड़ना चाहते हैं लोग, कहा- UCC के पक्ष में लोग

साथ ही पूरन सिंह ने बागेश्वर गिरेछीना सड़क मार्ग पर उनके घर के पास सुरक्षा दीवार बनाने का अनुरोध किया. इस पर अपर जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता लोनिवि को तुरंत स्थलीय निरीक्षण करते हुए सुरक्षा दीवार बनाने के निर्देश दिये. वन सरपंच द्यौरड़ा, ग्राम प्रधान रतौड़ा और ग्रामवासियों ने द्यौरड़ से रतोड़ा-कपिलेश्वर स्वीकृत मोटर मार्ग में अभी तक कोई कार्य न होने की शिकायत की.

इस पर अपर जिलाधिकारी ने बताया कि द्यौरड़ से रतोड़ा-कपिलेश्वर मोटर मार्ग की डीपीआर शासन को प्रेषित कर दी गयी है. धनराशि स्वीकृति होने के उपरांत कार्य किया जायेगा. ग्रामवासी मण्डलसेरा जोशीगांव में पुरानी पेयजल लाइन जिसमें पानी सुचारू चल रहा था, को उखाड़ कर जेजेएम योजना में नई पेयजल योजना का कार्य किया जा रहा है, जिससे पेयजल बाधित होने की शिकायत की. इस पर अपर जिलाधिकारी ने समिति गठित कर जांच कराने के निर्देश दिये. साथ ही डीपीआर के अनुसार अधिशासी अभियंता पेयजल को स्वयं निरीक्षण करने के निर्देश भी दिये. अपर जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी आरसी तिवारी ने प्राप्त शिकायतों को त्वरित निस्तारण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details