उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Jan 13, 2020, 11:45 PM IST

ETV Bharat / state

बागेश्वर: उत्तरायणी मेले में सरयू नदी में मिलेगा नौकायन लुत्फ

बागेश्वर में सरयू नदी में नौकायन का विधिवत शुभारंभ हो गया है. इस बार मेलार्थी पहली बार सरयू नदी में नौकायन भी कर सकेंगे.

Boating News in Saryu River
सरयू नदी में नौकायन

बागेश्वर: मंगलवार से शुरू हो रहे उत्तरायणी मेले में लोगों को सरयू नदी में नौकायन करने का मौका मिलेगा. जिसके लिए नगर पालिका अध्यक्ष, अपर जिलाधिकारी और एसडीएम ने सोमवार को सरयू नदी में नौकायन का विधिवत शुभारंभ किया. इस बार मेलार्थियों को पहली बार सरयू नदी में नौकायन करने का मौका मिलेगा. साथ ही जिले में पर्यटन को भी बढ़ावा मिलेगा.

पर्यटन की दृष्टि से जिले में नौकायन की अपार सम्भावनाओं को देखते हुए इस बार नगर पालिका ने मेले के दौरान मेलार्थियों के लिए नौकायन करवाने का निर्णय लिया है. जिसे लेकर आज सरयू नदी में नगर पालिका अध्यक्ष सुरेश खेतवाल, अपर जिलाधिकारी राहुल गोयल और एसडीएम राकेश चंद्र तिवारी ने विधिवत शुभारंभ किया.

सरयू नदी में नौकायन का विधिवत शुभारंभ.

नगर पालिका अध्यक्ष सुरेश खेतवाल ने बताया कि नौकायन के लिए गाजियाबाद के गढ़मुक्तेश्वर से एक नाव मंगवाई गई है. कल से मेलार्थी नौकायन का लुत्फ उठा पाएंगे. पहले लोगों को नौकायान के लिए नैनीताल और भीमताल के क्षेत्रों का रुख करना पड़ता था. वहीं अब लोगों को बागेश्वर में ही नौकायन करने का मौका मिलेगा. साथ ही बताया कि नौकायन का संचालन 25 जनवरी तक चलेगा.

ये भी पढ़ें:उत्तरायणी मेले के लिए सजी भगवान बागनाथ की नगरी, नौकायन रहेगा खास

अपर जिलाधिकारी राहुल गोयल ने बताया कि बागेश्वर में नौकायन से जहां पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा, वहीं मेले के दौरान नौकायन आकर्षण का केंद्र रहेगी. उन्होंने बताया कि जल पुलिस को नौकायन के दौरान पूरे सुरक्षा मानकों का ध्यान रखते हुए संचालन करवाने के निर्देश दिए गए हैं. जिसके लिए जल पुलिस की भी तैनाती की गई है. साथ ही पर्यटन अधिकारी को नौकायन को पर्यटन से जोड़ने के लिए प्रोजेक्ट तैयार करने के भी निर्देश दिए जाएंगे. ताकि आगे भी नौकायन जारी रह सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details