उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस, हरिद्वार जिला जेल में दिखी कैदियों की देशभक्ति

By

Published : Jan 26, 2022, 5:01 PM IST

Updated : Jan 26, 2022, 5:30 PM IST

आज देश अपना 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. इस मौके पर उत्तराखंड के विभिन्न हिस्सों में ध्वजारोहण कर गणतंत्र दिवस मनाया गया. बागेश्वर, काशीपुर के अलावा हरिद्वार जिला जेल में भी गणतंत्र दिवस की धूम रही.

uttarakhand republic day
उत्तराखंड में गणतंत्र दिवस

बागेश्वर/काशीपुर/हरिद्वारःदेश आज 73वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. आजादी का अमृत महोत्सव भी चल रहा है. लिहाजा, इस बार का गणतंत्र दिवस खास है. इसलिए पूरा देश इस बार का गणतंत्र दिवस धूमधाम के साथ मना रहा है. उत्तराखंड में भी गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया गया. इस मौके पर विभिन्न जगहों पर ध्वजारोहण किया गया.

बागेश्वर पुलिस लाइन में भव्य परेडः73वें गणतंत्र दिवस पर बागेश्वर पुलिस लाइन में भव्य परेड का आयोजन किया गया. बतौर मुख्य अतिथि जिलाधिकारी विनीत कुमार ने स्वाधीनता सेनानियों को याद किया. साथ ही उन्होंने ध्वजारोहण कर एसपी अमित श्रीवास्तव के साथ परेड का निरीक्षण किया और परेड की सलामी ली.

बागेश्वर पुलिस लाइन में भव्य परेड का आयोजन.

ये भी पढ़ेंःRepublic Day 2022: माइनस 35 डिग्री सेल्सियस पर जवानों का JOSH HIGH

बागेश्वर डीएम विनीत कुमार ने कहा कि संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर ने सभी वर्गों के हित में संविधान का निर्माण किया. जिसमें न केवल राज्य बल्कि, नागरिकों और व्यक्तियों के अधिकार और कर्तव्यों का उल्लेख है. उन्होंने संविधान की जानकारी देते हुए बताया कि हम धर्म-जाति को देखे बिना कानून का पालन करते हैं. सभी को न्याय मिले इसके लिए हम सभी संविधान के तहत कार्य करते हैं. न्याय के लिए को लेकर सभी को आगे आना चाहिए.

ये भी पढ़ेंःगणतंत्र दिवस पर उत्तराखंड की झांकी में दिखी हेमकुंड साहिब-बदरीनाथ धाम की झलक

काशीपुर में शैक्षिक संस्थानों में ध्वजारोहणःविभिन्न सरकारी कार्यालयों के साथ-साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय और काशीपुर कोतवाली में ध्वजारोहण किया गया. नगर निगम परिसर में आदर्श चुनाव आचार संहिता और कोविड गाइडलाइन के चलते सूक्ष्म ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित किया गया. काशीपुर कोतवाली प्रभारी मनोज रतूड़ी ने ध्वजारोहण कर अधीनस्थों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी.

हरिद्वार जिला जेल में दिखी कैदियों की देशभक्ति.

ये भी पढ़ेंःगणतंत्र दिवस परेड: ब्रह्मकमल वाली उत्तराखंडी टोपी में नजर आए पीएम मोदी, दिया ये संदेश

हरिद्वार जिला जेल में गणतंत्र दिवस की धूमः हरिद्वार के जिला कारागार में भी गणतंत्र दिवस को धूमधाम से मनाया गया. जिला कारागार में झंडारोहण के बाद कैदियों ने सांस्कृतिक और देशभक्ति के कार्यक्रम भी आयोजित किए. सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बाद पूरे जिला कारागार में प्रसाद का वितरण भी किया गया.

Last Updated : Jan 26, 2022, 5:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details