उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बागेश्वर में बढ़ते स्मैक के प्रचलन पर प्रदीप टम्टा चिंतित, सरकार और पुलिस को बताया विफल

बागेश्वर में बढ़ रहे स्मैक और नशा के प्रचलन को लेकर पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने सरकार और पुलिस तंत्र पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि स्मैक पर रोक लगाने की जगह इसे और बढ़ाने का काम किया जा रहा है.

By

Published : Dec 11, 2022, 5:37 PM IST

Updated : Dec 11, 2022, 6:38 PM IST

Pradeep Tamta targeted government and police
बढ़ते स्मैक के प्रचलन पर प्रदीप टम्टा चिंतित

बागेश्वर: पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने बागेश्वर में बढ़ते स्मैक के प्रचलन पर चिंता जाहिर की है. उन्होंने कहा सत्ता और पुलिस तंत्र स्मैक को रोकने की बजाय बढ़ाने का काम कर रही है. युवाओं की बर्बाद हो रही जिंदगी को बचाने के लिए ठोस उपाय नहीं किए जा रहे हैं.

बागेश्वर दौरे पर पहुंचे पूर्व राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कांग्रेस ने हिमालयी राज्य को स्पेशल पैकेज देने के लिए काम किया है. बीजेपी ने देने की जगह उल्टा लेने का काम किया है. पिछले आठ सालो में देश को गर्त में ले जाने का काम किया है. टनकपुर से बागेश्वर रेल लाइन और ऋषिकेश रेल लाइन का काम भी कांग्रेस ने किया. 8 साल से पिथौरागढ़ की हवाई सेवा केवल चुनावी मुद्दा बनी है.

बढ़ते स्मैक के प्रचलन पर प्रदीप टम्टा ने सरकार को घेरा

वहीं, टम्टा ने कहा मोदी सरकार ने अग्निवीर योजना लाकर उत्तराखंड के युवाओं का रोजगार खत्म करने का काम किया है. उन्होंने कहा सीएम पुष्कर सिंह धामी ने वादा किया था कि 24 हजार पद भरे जाएंगे, लेकिन अभी तक कोई काम नहीं किया गया है. बीजेपी ने केवल भ्रष्टाचारियों को बचाने का काम किया है. अंकिता भंडारी हत्याकांड में सरकार ने आज तक नहीं बताया की कौन वो राजनीतिक लोग थे, जो इनके पीछे थे. प्रेमचंद अग्रवाल से इस्तीफा अभी तक क्यों नहीं मांगा गया?
ये भी पढ़ें:बाल गुरुकुलम का CM धामी ने किया उद्घाटन, बोले- देवभूमि में भी होंगे G20 के कार्यक्रम

उन्होंने कहा राज्य में लगातार क्राइम बढ़ रहा है. बड़े अपराधियों को बचाने का काम किया जा रहा है. पिंकी हत्याकांड, अंकिता हत्याकांड हो या जगदीश हत्याकांड इसमें किसी तरह का काम नहीं किया जा रहा है. बागेश्वर में नशा लगातार बढ़ रहा है. इसको लेकर बागेश्वर पुलिस फेल हो रही ही है. स्मैक को लेकर जो लोग पकड़े भी जा रहे हैं, पुलिस इसको लेकर केवल शो ऑफ कर रही है. बागेश्वर में सत्ता तंत्र ही स्मैक को बढ़ावा दे रही है और स्थानीय पुलिस पूरी तरह फेल है.

उन्होंने आरोप लगाया कि प्रभारी मंत्री अपने कार्यकर्ताओं की बातों को अनसुना कर रहे हैं. इससे लगता है वो इसको बढ़ाने का काम कर रहे हैं. इस तरह के मामले को वो संरक्षण दे रहे हैं. प्रभारी मंत्री केवल सैर सपाटे तक सीमित रह गए हैं. अगर वो सक्षम होते तो अभी तक अपने कार्यकर्ताओं और जनता की समस्या को खत्म कर चुके होते.

Last Updated : Dec 11, 2022, 6:38 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details