उत्तराखंड

uttarakhand

Bageshwar by election के लिए पोलिंग पार्टियां हुई रवाना, शांतिपूर्ण मतदान के लिए सुरक्षा बलों ने किया फ्लैग मार्च

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 4, 2023, 12:29 PM IST

Updated : Sep 25, 2023, 1:00 PM IST

Bageshwar by election Preparation 5 सितंबर को होने वाले बागेश्वर उपचुनाव के मतदान के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो गई हैं. बागेश्वर उपचुनाव के लिए 172 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. मंगलवार को 1 लाख 18 हजार 225 मतदाता बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव लड़ रहे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

bageshwar by election news
बागेश्वर उपचुनाव समाचार

बागेश्वर उपचुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां हुई रवाना

बागेश्वर: विधासभा के उपचुनाव के लिए आज बागेश्वर में 362 पोलिंग पार्टियां मतदेय स्थल के लिए रवाना हुईं. सभी पोलिंग पार्टियों को ईवीएम तथा मतदान सामग्री वितरित की गई. जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने पोलिंग पार्टियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. सबसे पहले मल्ला डोबा के लिये पोलिंग पार्टी रवाना हुई. बागेश्वर विधानसभा सीट में दाबू पोलिंग स्टेशन सबसे दूरस्थ मतदान केंद्र है जो कि जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर है.

उपचुनाव के लिए रवाना हुईं पोलिंग पार्टियां

बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना: कल 5 सितंबर को होने वाले बागेश्वर विधानसभा सीट के उप चुनाव में 1 लाख 18 हजार 225 मतदाता अपना विधायक चुनेंगे. इनमें 60,045 पुरुष और 58,180 महिला मतदाता हैं. वहीं सर्विस मतदाताओं की संख्या 2207 है, जिनमें 57 महिला मतदाता हैं. 5 सितंबर को सुबह 7 बजे से सायं 5 बजे तक मतदान होगा. जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल ने बताया कि बागेश्वर विधानसभा क्षेत्र को तीन जोन, 28 सेक्टर में बांटा गया है.
ये भी पढ़ें: हरीश रावत ने बागेश्वर उपचुनाव में किया जीत का दावा, बीजेपी पर बोला हमला, लगाये गंभीर आरोप

बागेश्वर विधानसभा उपचुनाव के लिए बने 188 बूथ:बागेश्वर विधानसभा सीट उपचुनाव के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में 188 बूथ हैं. इनके लिए 172 मतदाता केन्द्र बनाए गए हैं. बागेश्वर विधानसभा सीट के उप चुनाव के लिए सुरक्षा की पूरी व्यवस्था की गई है. स्ट्रांग रूम को थ्री लेयर सुरक्षा प्रदान की गई है. उन्होंने बताया कि पोलिंग बूथों पर भी सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. सभी पोलिंग पार्टियों को जीपीएस सिस्टम से लैस किया गया है. मतदान केन्द्रों को सीसी कैमरों से कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है.
ये भी पढ़ें: Bageshwar by election 2023: पार्वती दास के समर्थन में सीएम धामी का रोड शो, गरुड़ में उमड़ी भीड़

शांतिपूर्ण चुनाव के लिए सुरक्षा बलों ने किया फ्लैग मार्च:विधानसभा उप चुनाव को शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त ढंग से संपन्न कराने हेतु रविवार देर सायं जिला निर्वाचन अधिकारी अनुराधा पाल और पुलिस अधीक्षक अक्षय कोंडे के नेतृत्व में नगर में अर्द्धसैनिक व पुलिस बल के साथ फ्लैग मार्च किया गया. फ्लैग मार्च डिग्री कॉलेज से प्रारंभ होते हुए पिण्डारी रोड, एसबीआई तिराहा, तहसील रोड होते हुए विकास भवन रोड तक किया गया. फ्लैग मार्च में दो कंपनियां अर्द्धसैनिक बल आईटीबीपी, एसएसबी, एक कंपनी पीएसी, सिविल पुलिस और होमगार्ड के जवान शामिल रहे.
ये भी पढ़ें:Bageshwar by election 2023: BJP ने की केंद्रीय चुनाव पर्यवेक्षक को बदलने की मांग, CEC को लिखी चिट्ठी, लगाया ये आरोप

Last Updated : Sep 25, 2023, 1:00 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details