उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Mar 1, 2021, 6:15 PM IST

ETV Bharat / state

राशिद की हत्या का हुआ खुलासा, व्यवसायिक रंजिश में चचेरे भाई ने मारा था

पुलिस आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेजने की तैयारी कर रही है. वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया है.

घटना स्थल की तस्वीर
घटना स्थल की तस्वीर

बागेश्वर: बीती 18 फरवरी के लापता राशिद का शव अणा-लोहारचोरा के बीच जंगल में मिला है. राशिद की हत्या उसकी बुआ के लड़के दानिश ने ही चाकुओं से गोदकर की थी. राशिद और दानिश दोनों यूपी के बरेली जिले के रहने वाले हैं. बैजनाथ थाना पुलिस ने सोमवार को इस मामले का खुलासा किया है. दानिश पुलिस की हिरासत में है.

पुलिस ने बताया कि बीते दिनों राशिद के परिजनों ने बैजनाथ थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी. परिजनों ने तहरीर में बताया था कि राशिद 18 फरवरी से लापता है. बीते कुछ दिनों से उससे कोई संपर्क नहीं हो रहा है. पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू की. रविवार को पुलिस ने पूछताछ के लिए दानिश को बुलाया. पहले तो दानिश पुलिस को इधर-उधर की बातें करके गुमराह करता रहा. बाद में जब पुलिस ने सख्ती दिखाई तो उसने सारी सच्चाई बता दी.

पढ़ें-लक्सर में रहस्य बनी ये घटना, व्यक्ति ने खुद को क्यों मारी गोली

पुलिस ने बताया कि दानिश करीब आठ साल पहले गरुड़ में काम करने आया था. वो यहां पर राजमिस्त्री का काम करता है. कुछ समय बाद दानिश ने अपने ममेरे भाई राशिद को भी बुलाया. राशिद का काम लोगों को दानिश से ज्यादा अच्छा चलने लगा. इसी वजह से दानिश, राशिद से द्वेष रखने लगा. दानिश के मन में राशिद के प्रति इतनी रंजिश पैदा हो गई थी कि उसने एक दिन उसे जान से मारने की योजना बनाई.

पुलिस ने बताया कि योजना के तहत दानिश ने राशिद को घर जाने के लिए बीती 18 फरवरी को अपने पास बुलाया. राशिद के साथ उसके दो साथी रिजवान व हारुन भी आए. लेकिन दानिश ने उन्हें बहाना बनाकर भेज दिया. राशिद को अपने पास ही रोक लिया. इसके बाद दानिश, राशिद को लेकर अणा-लोहारचोरा के बीच जंगल में ले गया. वहां उसकी चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. इसके बाद दानिश घर चला गया. जब राशिद घर नहीं पहुंचा तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की. दानिश ने भी उन्हें कोई सही जानकारी नहीं दी. आखिर में परिजनों ने पुलिस में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई है. जिसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details