उत्तराखंड

uttarakhand

बागेश्वर में युवक की मौत मामले ने पकड़ा तूल, जुलूस में बिलखते परिजनों ने लगाई न्याय की गुहार

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 14, 2023, 8:19 PM IST

Updated : Sep 14, 2023, 10:30 PM IST

Bageshwar Sandeep Death Case का मामला गरमाया गया है. इस मामले में अभी तक पुलिस खुलासा नहीं कर पाई है. हालांकि, परिजनों ने दो युवकों के खिलाफ तहरीर दी है. आज मामले को लेकर ग्रामीण और अंबेडकर चेतना मंच से जुड़े लोग सड़कों पर उतरे. जहां उन्होंने जुलूस निकाल कर जमकर नारेबाजी की.

Sandeep Kumar Murder Case
संदीप कुमार मर्डर केस

बागेश्वर में युवक की मौत मामले ने प्रदर्शन

बागेश्वरःकांडा भैसुड़ी में युवक की संदिग्ध मौत मामले ने तूल पकड़ लिया है. आज आरोपियों की गिरफ्तारी समेत अन्य मांगों को लेकर अंबेडकर चेतना मंच और ग्रामीणों ने बागेश्वर में जुलूस निकाला. इस दौरान पुलिस अधीक्षक कार्यालय में धरना प्रदर्शन भी किया.

संदीप कुमार की संदिग्ध मौत का मामला गरमाया

गौर हो कि बागेश्वर के कांडा के भैसुड़ी में एक हफ्ते पहले संदीप कुमार का शव मिला था. जिसमें पुलिस ने परिजनों की तहरीर के आधार पर दो लोगों के खिलाफ कांडा थाने में मुकदमा भी दर्ज किया गया, लेकिन एक हफ्ता बीत जाने के बाद भी दोनों की गिरफ्तारी अभी तक नहीं हो पाई है. जिससे नाराज ग्रामीणों ने अंबेडकर चेतना मंच के साथ मिलकर बागेश्वर के नुमाइश मैदान से पुलिस अधीक्षक कार्यालय तक नारेबाजी कर जुलूस निकाला.
ये भी पढ़ेःखाई में पड़ा मिला युवक शव, 13 दिनों से था लापता, 'हत्या या हादसा' जांच में जुटी पुलिस

इस दौरान उन्होंने बागेश्वर एसपी कार्यालय में धरना प्रदर्शन भी किया. उन्होंने एक सुर में हत्यारोपियों की जल्द गिरफ्तारी, एससी एसटी में मुकदमा दर्ज, पीड़ित परिवार को एक करोड़ रुपए की आर्थिक मदद, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी और पीड़ित परिवार की सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की. वहीं, इस दौरान संदीप के परिजन भी रोते बिलखते न्याय की मांग को लेकर जुलूस में शामिल हुए.
ये भी पढ़ेःबैजनाथ थानाध्यक्ष के खिलाफ धरने में बैठे ग्रामीण, एसपी के सामने भूमिका पर उठाए सवाल

वहीं, अंबेडकर चेतना मंच के अध्यक्ष किशन विश्वकर्मा ने आरोप लगाया कि पुलिस मामले में हीला हवाली कर रही है. पुलिस को नामजद रिपोर्ट दी गई थी. साथ ही हत्यारोपियों की ओर से दलित परिवारों को डराने का काम भी किया जा रहा है. फिर भी पुलिस इस मामले में आरोपियों को पकड़ने के बजाय हाथ में हाथ धरे बैठी हुई है. अगर 24 घंटे के भीत आरोपियों को पकड़ा नहीं गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.
ये भी पढ़ेःजंगल में घास काटने गई महिला खाई में गिरी, हॉस्पिटल ले जाते समय बीच रास्ते में तोड़ा दम

Last Updated : Sep 14, 2023, 10:30 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details