उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

पंचायत चुनाव: दूसरे चरण के लिए थमा प्रचार, कल होगा मतदान

जिले में दूसरे चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 11 अक्तूबर यानि कल मतदान होना है. गरुड़ ब्लॉक में कुल 106 ग्राम पंचायतों के लिए होने वाले चुनाव के लिए 123 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. वहीं, ब्लॉक मुख्यालय गरूड़ से जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर सभी पोलिंग पार्टियां अपने बूथों के लिए रवाना हो गई है.

By

Published : Oct 10, 2019, 8:30 PM IST

दूसरे चरण के लिए थमा प्रचार

बागेश्वरः जिले में दूसरे चरण के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए 11 अक्तूबर यानि कल मतदान होना है. गरुड़ ब्लॉक में कुल 106 ग्राम पंचायतों के लिए होने वाले चुनाव के लिए 123 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. वहीं, ब्लॉक मुख्यालय गरूड़ से जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर सभी पोलिंग पार्टियां अपने बूथों के लिए रवाना हो गई है.

दूसरे चरण के लिए थमा प्रचार

बता दें कि चुनाव प्रक्रिया को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी पोलिंग बूथों पर सुरक्षा इंतजामात पुख्ता किये गए हैं.वहीं, सुबह 8 बजे से सभी बूथों पर मतदान प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गरूड़ ब्लॉक में कुल 106 ग्राम पंचायतें है. जिसमें 23 ग्राम प्रधान निर्विरोध चुने गए है तथा 8 ग्राम पंचायतों के पद रिक्त है. साथ ही 75 ग्राम पंचायतों के लिए 245 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ेंः'गंगा आमंत्रण': जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत राफ्टिंग कर पहुंचे ऋषिकेश

वहीं, ग्राम पंचायतों के प्रादेशिक निर्वाचन हेतु 774 पद है. जिसमें 355 ग्राम पंचायत सदस्य निर्विरोध चुने गए है, जिसमें 11 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है. एवं क्षेत्र पंचायत प्रादेशिक निर्वाचन की संख्या 40 है जिसमें 8 क्षेत्र पंचायत सदस्य निर्विरोध चुने गए है तथा 32 पदों पर 103 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे है.

साथ ही जिला पंचायत प्रादेशिक निर्वाचन की संख्या 6 है जिसमें 20 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे है. उन्होंने कहा कि विकास खण्ड गरूड़ में कुल 57,301 मतदाताओं की संख्या है जिसमें महिला मतदाता 28,332 व पुरूष मतदाता 28,969 है. जिसमें 123 मतदान स्थलों पर निर्वाचन प्रक्रिया संपादित की जायेंगी. निर्वाचन के सफल संचालन के लिए 2 जोनल मजिस्ट्रेट एवं 12 सैक्टर मजिस्ट्रेट तैनात किये गये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details