उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बागेश्वर: डिलीवरी के बाद नवजात की मौत, अस्पताल प्रबंधन पर लगे गंभीर आरोप

बागेश्वर के जिला अस्पताल में एक नवजात शिशु की मौत का मामला सामना आया है. मामले को लेकर प्रसूता के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए न्याय गुहार लगाई है.

By

Published : Dec 4, 2019, 11:56 PM IST

बागेश्वर जिला अस्पताल न्यूज News of newborn death
जिला अस्पताल में डिलीवरी के बाद नवजात की मौत

बागेश्वर: नगर के जिला अस्पताल में डॉक्टरों और नर्सों की एक बड़ी लापरवाही का मामला सामने आया है. जहां बीते 3 दिसंबर को एक गर्भवती महिला की डिलीवरी के बाद नवजात की मौत हो गई. जिसके लिए महिला के परिजन अस्पताल प्रशासन को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं.

अस्पताल प्रशासन की लापरवाही से नवजात की मौत.

जानकारी के अनुसार, बीते 3 दिसंबर को जिला अस्पताल में बागेश्वर निवासी एक गर्भवती महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहीं, डॉक्टरों द्वारा गर्भवती महिला को सुरक्षित डिलीवरी के बाद नवजात बच्चे को सेफ्टी रूम में रख दिया गया था. जिसके कुछ देर बाद नवजात बच्चे की तबियत बिगड़ती देख मौके पर मौजूद स्टाफ नर्सों ने बगैर डॉक्टरों को बताए नवजात का उपचार करना शुरू कर दिया. इसी दौरान नवजात की मौत हो गई.

वहीं, महिला के परिजनों ने बताया कि उन्होंने नवजात के इलाज के लिए जल्द डॉक्टरों को बुलाने के लिए कहा. लेकिन कई बार गुहार लागाने के बाद भी डॉक्टर समय रहते नहीं पहुंचे और अस्पताल की नर्स ही नवजात का इलाज करती रही. इसी दौरान नवजात शिशु ने दम तोड़ दिया.

ये भी पढ़े:बाड़मेर की सुगड़ी देवी माणा गांव की महिलाओं को करेंगी प्रशिक्षित, पारितोषिक मिलेगा एक लाख

परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया है. उनका कहना है कि अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ पैसे लेकर यहां डिलीवरी करवा रहे हैं. वहीं, इस घटना के बाद परिजनों द्वारा अस्पताल में हंगामा करने के बाद सीएमएस ने लापरवाही बरतने वाले अस्पताल कर्मियों को नोटिस भेजकर निष्पक्ष जांच के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details