उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

नगर पंचायत भवन शिफ्ट होने से पहले ही विवादों में घिरा, विधायक ने जताई आपत्ति

नवर्निमित पंचायत भवन के निरीक्षण के दौरान घटिया निर्माण कार्य को देखकर विधायक भौर्याल बिफर गए और उन्होंने कार्यदायी संस्था को दोबारा निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए.

By

Published : Oct 4, 2021, 8:46 AM IST

विधायक बलवंत भौर्याल का निरीक्षण
विधायक बलवंत भौर्याल का निरीक्षण

बागेश्वर:नगर पंचायत कपकोट का भवन शिफ्ट होने से पहले ही विवाद में घिर गया है. नवरात्र में इस भवन का शुभारंभ होना था. ऐसे में इसकी तैयारियों को लेकर क्षेत्रीय विधायक बलवंत सिंह भौर्याल ने पंचायत भवन का निरीक्षण किया, लेकिन भवन के घटिया निर्माण कार्यों पर वे बिफर गए. विधायक ने कार्यदायी संस्था को नाली निर्माण समेत अन्य कई कार्य दोबारा करने के निर्देश दिए हैं.

मालूम हो कि शहरी विकास विभाग द्वारा राज्य योजना के तहत कपकोट न्याय पंचायत कार्यालय भवन का निर्माण अंतिम चरण में है. लगभग 136.34 लाख की लागत से बन रहे इस पंचायत भवन का शिलान्यास इसी साल 19 फरवरी तत्कालीन मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने किया था. वहीं, एक साल में यह भवन बनकर तैयार है. इस भवन को नवरात्र पर नगर पंचायत के हैंडओवर होना था और अभी कार्यालय हिचौड़ी ग्राम पंचायत के भवन में चल रहा है.

पढ़ें-पर्यटकों की आमद से गुलजार हुई सरोवर नगरी, कारोबारियों के खिले चेहरे

ऐसे में रविवार शाम को भवन की तैयारियों को लेकर क्षेत्रीय विधायक भौर्याल ने इस निरीक्षण किया और भवन की गुणवत्ता जांची. इस दौरान उन्हें नाली से लेकर कमरों तक के निर्माण में गुणवत्ता की काफी मिली. जिस पर उन्होंने नाराजगी जताते हुए कार्यदायी संस्था आरईएस के अधिकारी को बुलाकर दोबारा निर्माण कार्य करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही घटिया निर्माण को उन्होंने मौके पर ही उखाड़ दिया. विधायक भौर्याल ने सख्त लहजे में कहा कि निर्माण कार्यों किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details