उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

बागेश्वर: MLA चंदन राम दास ने बैजनाथ अस्पताल को दिए एक करोड़ रुपये

बागेश्वर में स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए विधायक चंदन राम दास ने बैजनाथ अस्पताल को एक करोड़ रुपये की धनराशि मुख्य चिकित्साधिकारी को अवमुक्त कर दी है.

By

Published : May 24, 2021, 9:57 PM IST

Bageshwar Chandan Ram Das
Bageshwar Chandan Ram Das

बागेश्वर: कोरोना संकट के बीच स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने के लिए विधायक चंदन राम दास ने एक करोड़ रुपये की धनराशि मुख्य चिकित्साधिकारी को अवमुक्त कर दी है. इस धन का उपयोग जिला अस्पताल और बैजनाथ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में उपकरणों की खरीद में किया जाएगा.

विधायक दास ने बताया कि उपचार और अवस्थापना सुविधाओं के सृजन के लिए वह लगातार प्रयास कर रहे हैं. कोरोना काल को देखते हुए स्वास्थ्य सेवाओं को लगातार सुदृढ़ किया जा रहा है. बताया कि अवमुक्त की गई धनराशि से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैजनाथ में एक ‌डिजिटल एक्सरे मशीन और एक कलर डॉप्लर अल्ट्रासाउंड सिस्टम की खरीद की जाएगी.

पढ़ें- आर-पार की लड़ाई के मूड में बाबा रामदेव, IMA और फार्मा कंपनियों से पूछे 25 सवाल

अवशेष धनराशि से जिला अस्पताल के लिए एक ईको मशीन, 20-20 शुगर और बीपी नापने की मशीन, 15 ऑटोमेटिक सेनिटाइजर मशीन (10 लीटर क्षमता वाली), 15 इनवर्टर बैटरी के साथ और 15 वाटर प्यूरीफायर खरीदे जाएंगे, जिला अस्पताल में एक कंप्यूटर प्रिंटर के साथ और एक बड़ी वाली वाशिंग मशीन भी खरीदी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details