उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

टैक्स न भरने वाले वाहन मालिकों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, परिवहन विभाग ने 60 बकाएदारों की आरसी काटी

परिवहन विभाग को 1 करोड़ 40 लाख की वसूली करनी है. जिसमें से पहले चरण में टैक्स डिफाल्टर 60 टैक्सी वालों पर गांज गिरी है.

By

Published : Aug 3, 2019, 11:57 PM IST

परिवहन विभाग

बागेश्वरः जिले में बेरोकटोक पिछले चार-पांच सालों से कई कॉमर्शियल टैक्सी वाहन मालिक बिना टैक्स दिए सड़कों पर गाड़ी दौड़ा रहे हैं. ऐसे टैक्सी वाहन स्वामियों पर परिवहन विभाग ने बड़ी कार्रवाई शुरू की है. ऐसे लोगों की अब खैर नहीं. पहले चरण में करीब जिले में ऐसे 60 बकाएदारों की आरसी परिवहन विभाग ने काट दी है. वर्तमान में 200 टैक्सी मालिक टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं.

टैक्स न भरने वाले वाहन मालिकों की अब खैर नही.

बागेश्वर एआरटीओ ने डीएम को रिपोर्ट भेजी है और राजस्व विभाग से वसूली कराई जाएगी. करीब 2012 से 2019 अब तक टैक्सी वाहनों का टैक्स जमा नहीं करने वाले टैक्सी मालिकों की संख्या 200 का आंकड़ा पार कर चुकी है.

यह भी पढ़ेंःहाथियों के झुंड ने वन विश्राम गृह में मचाया उत्पात, वनकर्मियों ने भागकर बचाई जान

जिनसे परिवहन विभाग को 1 करोड़ 40 लाख की वसूली करनी है. जिसमें से पहले चरण में टैक्स डिफाल्टर 60 टैक्सी वालों पर गांज गिरी है और एआरटीओ ने उनकी आरसी काट दी है. जिलाधिकारी के माध्यम से एसडीएम द्वारा यह वसूली जाएगी और अमीन घर-घर जाकर टैक्सी वालों से टैक्स वसूलेंगे.

वहीं परिवहन विभाग के एआरटीओ के अनुसार 60 डिफॉल्टरों से 48 लाख रुपये टैक्स और 40 लाख रुपये पेनाल्टी वसूली जानी है. इन टैक्सी वालों से 80 लाख रुपये वसूले जाने हैं. जबकि अभी तक करीब 200 टैक्सी मालिकों ने टैक्स जमा करना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details