उत्तराखंड

uttarakhand

निर्माणाधीन सड़क से बोल्डर गिरने से जूनियर हाईस्कूल का भवन हुआ क्षतिग्रस्त

By

Published : Apr 20, 2021, 4:12 PM IST

बागेश्वर के एक जूनियर हाईस्कूल में एक बड़ा हादसा होने से बच गया. दरअसल वाछम से खाती तक नई सड़क बनाई जा रही है. सड़क बनाने के दौरान विभाग द्वारा रोड में विस्फोटक का प्रयोग किया जा रहा है. इस कारण भारी बोल्डर और पत्थर गिर रहे हैं.

etv bharat
जूनियर हाईस्कूल का भवन हुआ क्षतिग्रस्त

बागेश्वर:वाछम से खाती तक बन रही सड़क में बरती जा रही अनियमितता ग्रामीणों पर भारी पड़ रही है. रोड में विस्फोटक का प्रयोग किया जा रहा है. इस कारण भारी बोल्डर और पत्थर गिर रहे हैं.

रविवार को भारी बोल्डर गिरने से जूनियर हाईस्कूल भवन क्षतिग्रस्त हो गया. अगर बच्चों की छुट्टी नहीं होती तो बड़ा हादसा हो सकता था. वहीं, अब पत्थर गिरने से सरणी तोक के 17 परिवारों को भी खतरा पैदा हो गया है. ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर मोटर मार्ग निर्माण में बरती जा रही अनियमितताओं की जांच करने और विद्यालय के क्षतिग्रस्त भवन की मरम्मत कराने की मांग की है.

वाछम की ग्राम प्रधान मालती देवी ने बताया कि प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत बन रहे मोटर मार्ग में चट्टान काटने में विस्फोटक का उपयोग किया जा रहा है. इस कारण सरणी तोक में पहाड़ी से लगातार पत्थर गिर रहे हैं. रविवार को एक भारी बोल्डर जूनियर हाईस्कूल के भवन पर आकर गिर गया, जिससे भवन क्षतिग्रस्त हो गया. इस दौरान स्कूल में रखा सारा सामान भी नष्ट हो गया है.

ये भी पढ़ें :जंगल की आग पर अब एनडीआरएफ के जवान पाएंगे काबू

उन्होंने बताया कि बोल्डर और पत्थर गिरने से सरणी तोक में रहने वालों को खतरा पैदा हो गया है. ‌ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन देकर सड़क निर्माण की जांच कराने की मांग की. मुख्य शिक्षाधिकारी को ज्ञापन देकर विद्यालय भवन की मरम्मत के लिए आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने की भी मांग की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details