उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

चार महीनों से पेयजल किल्लत से जूझ रहे ग्रामीण, आंदोलन की दी चेतावनी

जल संस्थान की लापरवाही के चलते करीब 250 उपभोक्ता पिछले चार महीने से पेयजल संकट से जूझ रहे हैं. ऐसे में नगर के भागीरथी, चौरासी और नई बस्ती क्षेत्र में जलसंकट गहराता जा रहा है.

By

Published : Aug 17, 2019, 11:54 PM IST

4 माह से पेयजल की किल्लत से जूझ रहें 250 परिवार.

बागेश्वर: मॉनसून में भी नगर क्षेत्र से लगे कई इलाकों मे पिछले चार महीने से पानी की किल्लत बनी हुई है.वहीं, ग्रामीण इस समस्या को लेकर कई बार विभागीय अधिकारियों से शिकायत भी कर चुके हैं लेकिन हालात जस के तस हैं. ऐसे में पेयजल किल्लत के चलते ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

4 माह से पेयजल की किल्लत से जूझ रहें 250 परिवार.

बता दें कि जल संस्थान की लापरवाही के चलते करीब 250 उपभोक्ता पिछले चार महीने से पेयजल संकट से जूझ रहे हैं. ऐसे में नगर के भागीरथी, चौरासी और नई बस्ती क्षेत्र में जलसंकट गहराता जा रहा है.

यह भी पढ़ें-बागेश्वर: खतरे की जद में है बैजनाथ मंदिर, नदी के बहाव से सुरक्षा दीवार क्षतिग्रस्त

वहीं, विभागीय अधिकारियों की अनदेखी के चलते पेयजल टेंक का रख-रखाव नहीं हो पा रहा है. जिसके चलते टैंक से पानी का रिसाव हो रहा है. जिससे पर्याप्त पानी होने के बावजूद उपभोक्ताओं को पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ रहा है.

उपभोक्ताओं का कहना है कि जल संस्थान से कनेक्शन लेने के बाद पर्याप्त पानी मिलने की उम्मीद थी लेकिन महीने में मात्र 10 दिन पानी की सप्लाई हो रही है. जिसके चलते उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है. कई बार विभागीय अधिकारियों से इसकी शिकायत भी की गई. लेकिन अधिकारियों के कानों में जूं तक नहीं रेंगी.

उधर, पेयजल किल्लत के चलते ग्रामीणों में भारी रोष है. उनका कहना है अगर जल संस्थान क्षेत्र में पेयजल आपूर्ति नहीं करता तो उन्हें आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा. जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details