उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

एक तरफ भीषण गर्मी और दूसरी तरफ पानी की किल्लत

नगर पालिक में शामिल होने के बाद भी बानरी और भूल्युड़ा तोक में पानी का संकट बना हुआ है. हालांकि जल संस्थान टैंकरों से पानी की आपूर्ति कर रहा है, लेकिन वो पर्याप्त नहीं है.

By

Published : Apr 28, 2021, 10:11 PM IST

Bageshwar water crisis
Bageshwar water crisis

बागेश्वर: जिला मुख्यालय के मंडलसेरा वार्ड के बानरी और भूल्युड़ा तोक में पानी का संकट लगातार गहराता जा रहा हैं. हैंडपंप ने अब जवाब दे दिया है. ऐसे में लोगों की परेशानी और बढ़ गई है. हालांकि जल संस्थान टैंकरों से पानी की आपूर्ति कर रहा है, लेकिन वो पर्याप्त नहीं है.

मंडलसेरा के लोगों की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. पहले क्षेत्र ग्रामीण क्षेत्र होने की वजह से यहां आए दिन लोगों का पेयजल की किल्लत का सामना करना पड़ता था. दो साल पहले इस इलाकों को बागेश्वर नगर पालिका में शामिल किया. इसके बाद स्थानीय लोगों की उम्मीद जगी कि अब उनकी समस्याओं का सामाधान होगा. उन्हें भी रोज पानी मिलेगा, लेकिन उनकी ये समस्या जस की तस बनी हुई है.

पढ़ें-सख्ती: देहरादून जिले में अब मसूरी सहित इन जगहों पर भी लगा कोरोना कर्फ्यू

नगर पालिक में शामिल होने के बाद भी बानरी और भूल्युड़ा तोक में पानी का संकट बना हुआ है. बीते दिनों महिलाओं ने पेयजल आपूर्ति को लेकर सड़क पर जाम भी लगाया था. इस बाद से ही जल संस्थान इलाके में टैंकरों से पानी की आपूर्ति कर रहा है. लोगों का कहना है कि अब गर्मी बढ़ने लगी है. पानी की खपत बढ़ने लगी है. उन्होंने खराब हैंडपंप ठीक करने और रोजाना टैंकर भेजने की मांग की है. इधर जल संस्थान के अवर अभियंता सीएस देवड़ी ने बताया कि जहां पानी की परेशानी हो रही है वहां टैंकरों से पानी उपलब्ध कराया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details