उत्तराखंड

uttarakhand

महिला सर्जन के निलंबन पर के निर्देश पर भड़के डॉक्टर्स, सामूहिक इस्तीफे की दी चेतावनी

By

Published : Oct 2, 2021, 9:05 AM IST

Updated : Oct 2, 2021, 9:37 AM IST

जिला अस्पताल बागेश्वर में तैनात सर्जन महिमा सिंह पर निलंबन की कार्रवाई को लेकर अस्पताल के डॉक्टर्स भड़क उठे हैं. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बिना जांच के निलंबन की कार्रवाई को डॉक्टर का उत्पीड़न बताते हुए जिला अस्पताल की ओपीडी बंद कर अपना विरोध जताया है.

bageshwar
bageshwar

बागेश्वर:जिला अस्पताल में तैनात महिला सर्जन पर बाहर से मेडिकल जांच कराने की शिकायत को जिला अधिकारी ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने सीएमएस को मौखिक रूप से डाक्टर के निलंबन के निर्देश दिए और जिस पर डाक्टर भड़क गए हैं. जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बिना जांच के निलंबन की कार्रवाई को डॉक्टर का उत्पीड़न बताते हुए जिला अस्पताल की ओपीडी बंद कर अपना विरोध जताया है.

महिला सर्जन के निलंबन पर के निर्देश पर भड़के डॉक्टर्स.

जिले के एकमात्र जिला अस्पताल में सर्जन डॉ. महिमा सिंह पर बाहर से मेडिकल जांच कराने की शिकायत मिलने पर जिलाधिकारी विनीत कुमार ने सीएमएस को सर्जन महिमा सिंह को निलंबन के मौखिक आदेश दिए. जिस पर जिला अस्पताल में कार्यरत डॉक्टर भड़क उठे. डॉक्टरों ने आपात बैठक कर जिला प्रशासन की डॉक्टर महिमा सिंह के निलंबन को डॉक्टरों के उत्पीड़न की कार्रवाई बताया है. उन्होंने कहा कि सीमित संसाधनों में डॉक्टर बेहतर इलाज कर रहे हैं. इस पर भी उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई अमल में लाया जाना दुर्भाग्यपूर्ण हैं. जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

पढ़ें:गरतांग गली पर लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे, हर गतिविधि पर रहेगी नजर

उन्होंने कहा कि मामले की जांच किए बिना मेहनती व कर्मठ डॉक्टर के खिलाफ एकरतफा कार्रवाई किया जाना डॉक्टरों का उत्पीड़न करना है. आक्रोशित डॉक्टरों ने अस्पताल में ओपीडी बंद कर प्रदर्शन किया. जिससे जिला अस्पताल आए मरीज परेशान रहे. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन बिना जांच के ऐसे ही कार्रवाई करेगा तो सभी डॉक्टर सामूहिक इस्तीफा देने को बाध्य होंगे.

Last Updated : Oct 2, 2021, 9:37 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details