उत्तराखंड

uttarakhand

ETV Bharat / state

जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने पेश की मानवता की मिसाल, जानकर आप भी करेंगे सलाम

जिला पंचायत उपाध्यक्ष नवीन परिहार लंबे समय से समाज हित का काम कर रहे हैं. क्षेत्र के गरीब लोगों को भोजन सामग्री के साथ ही बच्चों की शिक्षा का भी व्यवस्था करते हैं.

By

Published : Feb 3, 2020, 7:58 PM IST

bageshwar
जिला पंचायत उपाध्यक्ष ने पेश की मानवता की मिसाल

बागेश्वर: जिला पंचायत उपाध्यक्ष एवं समाजसेवी नवीन परिहार ने एक बार फिर से मानवता की मिसाल पेश की है. उन्होंने कांडा तहसील के दूरस्थ इलाके के भैंसुड़ी गांव में दो अनाथ छात्रा पूनम और करिश्मा की शिक्षा-दीक्षा का बीड़ा उठाया है, साथ ही उन्हें कपड़े और भोजन सामग्री भी उपलब्ध करायी. वहीं उन्होंने इसी तहसील के चंतोला गांव के निर्धन व दिव्यांग शंकर राम के परिवार को भी भोजन सामग्री, कपड़े उपलब्ध कराए, भविष्य में भी जरूरत पड़ने पर सहायता का आश्वासन भी दिया. वहीं उनकी इस पहल की चारों तरफ सराहना हो रही है.


बता दें कि जिला पंचायत उपाध्यक्ष नवीन परिहार लंबे समय से समाज हित में काम कर रहे हैं. इससे पूर्व वह असाध्य रोगों से जूझ रहे छ: लोगों को 50-50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता भी दे चुके हैं. रेडक्रास के माध्यम से आपदा के समय कई प्रभावित परिवारों को भी उन्होंने मदद मुहैया करायी थी.

मानवता की मिसाल.

ये भी पढ़ें:स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के गांव में आज तक नहीं बनी सड़क, ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी


वहीं उन्होंने राज्य सरकार से भी मांग करते हुए कहा कि उत्तराखंड के 13 जिलों में ऐसे निर्धन परिवारों को चिन्हित कर विशेष आर्थिक सहयोग करने की आवश्कता है. उन्होंने जनपद के अन्य लोगों से अपील करते हुए कहा आगे आकर निर्धन परिवारों की आप भी कुछ मदद करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details