उत्तराखंड

uttarakhand

By

Published : Oct 15, 2022, 12:00 PM IST

ETV Bharat / state

बागेश्वर में जिला स्तरीय विज्ञान महोत्सव का आयोजन, बच्चों में वैज्ञानिक सोच पैदा करने पर दिया बल

राजकीय इंटर कॉलेज बागेश्वर में जिलाधिकारी रीना जोशी ने जिला स्तरीय विज्ञान महोत्सव का शुभारंभ किया. यह महोत्सव राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद उत्तराखंड के तत्वाधान में किया जा रहा है.

science festival
विज्ञान महोत्सव

बागेश्वर:राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण परिषद उत्तराखंड के तत्वावधान में जिला स्तरीय विज्ञान महोत्सव शुरू हो गया है. राजकीय इंटर कॉलेज बागेश्वर में जिलाधिकारी रीना जोशी ने जिला स्तरीय विज्ञान महोत्सव का शुभारंभ किया. इस मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि हमें अंधविश्वास से दूर रहकर वैज्ञानिक सोच पैदा करनी होगी.

इस दौरान जिलाधिकारी ने नियमित योग करने, पॉलीथिन का उपयोग नहीं करने और जंक फूड से दूर रहने की अपील की. इस मौके पर सीईओ सौन ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से बच्चों में वैज्ञानिक सोच पैदा होगी. डायट के प्राचार्य धपोला ने कहा प्रतिभा को निखारने में महोत्सव महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं.
पढ़ें- Ankita Murder Case: SIT की पूछताछ जारी, कॉल डिटेल में ऋषिकेश के कई नंबर शामिल

उन्होंने बताया कि महोत्सव के अंतर्गत विज्ञान प्रदर्शनी, विज्ञान मेला व विज्ञान ड्रामा का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें तीनों ब्लॉकों से 123 बाल वैज्ञानिक तथा मार्गदर्शक शिक्षकों ने प्रतिभाग किया. कार्यक्रम में राज्य स्तर पर विज्ञान संगोष्ठी में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले उत्कृर्ष धपोला, थल सेना कैंप से लौटे एनसीसी कैडेट नरेंद्र असवाल और पवन कुंवर को जिलाधिकारी ने सम्मानित किया, साथ ही उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details